कांग्रेस मुक्त हो गया जम्मू, Jammu-Kashmir नतीजों पर बोली BJP, हमने विकास के मुद्दे पर लड़ा चुनाव

By अंकित सिंह | Oct 08, 2024

जम्मू-कश्मीर के चुनावी नतीजों में कांग्रेस-एनसी गठबंधन को बहुमत मिली है। हालांकि, भाजपा का भी जम्मू क्षेत्र में प्रदर्शन ठीक रहा है। इसी को लेकर केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने कहा कि यह बीजेपी का अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा है। हमने 29 सीटें जीती हैं और हमें और सीटें जीतने की उम्मीद है।' उन्होंने कहा कि हमने यह चुनाव पूरी तरह से विकास के मुद्दे पर लड़ा। हमने जाति, पंथ और धर्म से ऊपर उठने का प्रयास किया और इस चुनाव को एक नई संस्कृति दी। जम्मू-कश्मीर में कल्याणकारी योजनाएं सभी धर्मों के हर व्यक्ति तक पहुंचीं। 

 

इसे भी पढ़ें: NC के खिलाफ लड़ा चुनाव, नहीं जा सकते उनके साथ, सज्जाद गनी लोन ने किया साफ


भाजपा नेता ने कहा कि इंडिया गुट ने चुनावों में ध्रुवीकरण करने की कोशिश की लेकिन हमने समग्र रूप से चुनाव लड़ा। हरियाणा के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर से भी कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में सिर्फ 5 सीटों पर चुनाव लड़ा, जिनमें से उन्हें सिर्फ 2 पर जीत मिली है। उन्होंने कहा कि हमारी मुख्य लड़ाई कांग्रेस के खिलाफ थी और हम इस तथ्य से संतुष्ट हैं कि राष्ट्रीय रुझान जम्मू-कश्मीर में जारी है। 

 

इसे भी पढ़ें: भारत के संविधान में ताकत है, ये स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के जरिए हमने दिखा दिया, जम्मू कश्मीर को लेकर बोले फडणवीस


बीजेपी नेता जी किशन रेड्डी ने कहा कि अभी तक किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। जम्मू-कश्मीर में हमारी पार्टी के इतिहास में अब तक की सबसे अधिक सीटें हैं। राहुल गांधी ने दावा किया कि उन्होंने पीएम मोदी का आत्मविश्वास गिरा दिया, लेकिन मोदी 3.0 के 100 दिनों में किया गया विकास जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ हरियाणा में भी साफ नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तुलना में जम्मू क्षेत्र में हमारी सफलता दर उत्कृष्ट है। अब जम्मू 'कांग्रेस मुक्त' हो गया है, उन्हें जम्मू में सिर्फ एक सीट मिली है। हम 68% के स्ट्राइक रेट के साथ 29 सीटों पर आगे हैं।

प्रमुख खबरें

समाज में जाति का जहर फैला रही कांग्रेस, चुनावी नतीजों पर बोले PM Modi, झूठ की घुट्टी पर भारी पड़ी विकास की गारंटी

समझ से परे है राजनीति का मकड़जाल, हरियाणा में BJP की जीत पर बोले राकेश टिकैत, देश गड्ढे में जाएगा

हरियाणा में BJP ने कांग्रेस को दे दिया बड़ा शॉक, जम्मू-कश्मीर में INDIA अलायंस को बहुमत

जनता ने बता दिया हरियाणा के 3 ही लाल, चौथा नहीं, केजरीवाल का चेहरा और AAP का दांव सब फ्लॉप, सभी सीटों पर जमानत जब्त