INDIA गठबंधन की मुंबई बैठक में Kapil Sibal की एंट्री से भड़की Congress, राहुल बोले- कोई दिक्कत नहीं

By अंकित सिंह | Sep 01, 2023

आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक मुबंई में चल रही है। हालांकि, भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) ब्लॉक की दो दिवसीय बैठक में राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल की एंट्री ने कांग्रेस को असमंजस की स्थिति में डाल दिया। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी सिब्बल के अचानक महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने की शिकायत की, जो इंडिया बैठक का भी हिस्सा हैं और इसकी मेजबानी भी कर रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Opposition Meeting: आज लॉन्च नहीं होगा I N.D.I.A गठबंधन का लोगो, इन एजेंडों पर लग सकती है मुहर


इस बीच राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें किसी से कोई आपत्ति नहीं है। एक वीडियो में कपिल सिब्बल को सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे से दूर विपक्ष के नेताओं के साथ खड़े दिखाया गया, जब वे एक फोटो सत्र के लिए पोज दे रहे थे। वहीं, कुछ नेताओं ने कपिल सिब्बल का बचाव भी किया। इनमें नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव शामिल हैं। बताया जा रहा है कि सिब्बल को बैठक के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था। सिब्बल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे है। हालांकि, पिछले साल सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली और राज्य सभा के सांसद बने।

 

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के संभावित राष्ट्रपति उम्मीदवार Vivek Ramaswamy ने निकाला Russo-Ukrainian War को खत्म करने का फॉर्मूला, पुतिन को दिया ये बड़ा प्रस्ताव


लॉन्च नहीं होगा गठबंधन का लोगो

विपक्षी गुट इंडिया की बैठक के दूसरे दिन गठबंधन द्वारा कई प्रमुख मामलों पर निर्णय लेने की उम्मीद है, जिसमें एक समन्वय समिति का गठन और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 2024 से लोकसभा चुनाव में मुकाबला करने के लिए एक साझा एजेंडा शामिल है। हालाँकि, लोगो का अनावरण आज नहीं किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक नए सुझावों को लागू करने के लिए लोगो की रिलीज टाल दी गई है। गठबंधन की तीसरी बैठक का उद्देश्य अभियान की रणनीति तैयार करना और विपक्षी गुट की औपचारिक संरचना को अंतिम रूप देना है। विपक्षी नेताओं के शुक्रवार को एक संयुक्त बयान जारी करने की संभावना है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी