कांग्रेस ने बाढ़ग्रस्त असम का दौरा न करने के लिए PM Modi की आलोचना की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 03, 2024

गुवाहाटी। कांग्रेस ने पार्टी कार्यकर्ताओं से असम में आयी विनाशकारी बाढ़ से पीड़ित लोगों की मदद करने की अपील करते हुए इस संकट के दौरान राज्य का कोई दौरा न करने के लिए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना की। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव जितेंद्र सिंह ने हर साल आने वाली बाढ़ पर नियंत्रण के संबंध में अपने वादों को पूरा करने में ‘‘नाकाम’’ रहने के लिए राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार की आलोचना भी की। 


सिंह ने कहा, ‘‘कांग्रेस सरकार के दौरान प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह आए थे और बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा किया था तथा केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद की। लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण रूप से राजग सरकार के किसी भी केंद्रीय मंत्री ने अभी तक असम का दौरा नहीं किया है।’’ सिंह असम के प्रभारी भी हैं। 


उन्होंने कहा, ‘‘यह अत्यधिक निंदनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए कई बार असम का दौरा कर सकते है लेकिन राज्य में विनाशकारी बाढ़ के दौरान दौरा करने का वक्त नहीं निकाल सकते।’’ असम के सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित करते हुए लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि राज्य अभूतपूर्व बाढ़ से जूझ रहा है, लगभग सभी जिले इससे प्रभावित हैं जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है तथा संपत्ति को नुकसान पहुंच रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने देखा है कि असम सरकार उम्मीदों के अनुरूप काम नहीं कर पायी है। बाढ़ नियंत्रण के लिए सरकार द्वारा असम के लोगों से किए वादे नाकाम हो गए हैं।’’ 


सिंह ने कहा, ‘‘मैं हमारे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, कांग्रेस विधायक दल के नेता, सांसदों, विधायकों और वरिष्ठ नेताओं से अपने-अपने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने तथा वित्तीय या अन्य मदद मुहैया कराने का अनुरोध करता हूं।’’ असम में बाढ़ की स्थित मंगलवार को बिगड़ गयी तथा तीन और लोगों की जान चली गई। राज्य में 23 जिलों में 11.3 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। राज्य में इस साल बाढ़, भूस्खलन और तूफान के कारण जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 48 हो गयी है।

प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें