कांग्रेस ने मुस्लिम को बनाया विधानसभा अध्यक्ष, जिन्हें भाजपा के नेता साहब नमस्कार कहते हैं : कर्नाटक के मंत्री

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 17, 2023

कर्नाटक के मंत्री बी जेड जमीर अहमद खान के एक बयान को लेकर विवाद पैदा हो गया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने एक मुस्लिम सदस्य यू टी खादर को विधानसभा अध्यक्ष बनाया है, जिन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बड़े से बड़े नेता भी सलाम करते हैं और साहब नमस्कार कहकर संबोधित करते हैं। कर्नाटक के आवास, वक्फ और अल्पसंख्यक कल्याण मामलों के मंत्री ने चुनावी राज्य तेलंगाना में एक प्रचार अभियान के दौरान कहा कि कर्नाटक के इतिहास में कोई भी मुस्लिम कभी भी विधानसभा अध्यक्ष नहीं बना है, लेकिन कांग्रेस ने इस बार मुस्लिम समाज के एक व्यक्ति को वह सम्मान दिया है। बी जेड जमीर अहमद खान ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘कर्नाटक के इतिहास में मुस्लिम समुदाय से कोई भी सदस्य विधानसभा अध्यक्ष नहीं बना था।

कांग्रेस पार्टी ने यू टी खादर को विधानसभा अध्यक्ष बनाया। आज भाजपा के बड़े से बड़े नेता खादर के सामने खड़े होकर साहब नमस्कार कहते हैं। उन्हें किसने बनाया?कांग्रेस ने बनाया है।’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि मई में हुए कर्नाटक विधानसभा चुनावों में 17 में से नौ मुस्लिम उम्मीदवार जीते थे और इन नौ में से पांच को पावर दी गई है। कर्नाटक सरकार में मंत्री अहमद खान के बयान की विभिन्न हलकों से तीखी आलोचना हुई है। मंत्री ने कहा कि उन्होंने केवल कांग्रेस पार्टी द्वारा मुस्लिम समुदाय को दिए गए सम्मान के बारे में बात की थी और किसी भी पार्टी के विधायकों का अपमान नहीं किया है। उनके कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक होने के नाते, खान ने किसी भी व्यक्ति या पार्टी विधायकों के खिलाफ अपमानजनक तरीके से बात नहीं की है।

बयान में कहा गया है,“कर्नाटक में, कांग्रेस पार्टी ने मुस्लिम समुदाय को सर्वोच्च सम्मान दिया है और राज्य के इतिहास में पहली बार स्पीकर का पद दिया है। विधानसभा में कांग्रेस, भाजपा और जनता दल (सेक्युलर) के सभी विधायक स्पीकर को माननीय अध्यक्ष कहकर संबोधित करेंगे। कांग्रेस पार्टी ने इतने शीर्ष पद पर पहुंचने का अवसर दिया। ” अहमद खान ने कहा कि भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र और अन्य ने उनके बयान का गलत अर्थ निकाला है और इसे लेकर विवाद खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

एक राज्य के चुनाव परिणाम को दूसरे चुनावों का जनमत संग्रह नहीं कहा जा सकता : Naqvi

Navratri 2024: क्या इस बार अष्टमी और नवमी तिथि एक साथ पड़ रही है? जानिए व्रत की तिथि और मुहूर्त

Vinod Khanna Birth Anniversary: कॅरियर के पीक पर विनोद खन्ना ने फिल्मों से लिया था संन्यास, जानिए कुछ अनसुनी बातें

क्या सच में करेला डायबिटीज को कंट्रोल करता है? जानें एक्सपर्ट की राय