'कांग्रेस और सपा जुड़कर 'एक और एक ग्यारह' हो गए', Akhilesh Yadav बोले- डबल इंजन सरकार का निकल रहा धुंआ

By अंकित सिंह | May 28, 2024

उत्तर प्रदेश के देवरिया में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी जुड़कर 'एक और एक ग्यारह' हो गए हैं। इनकी डबल इंजन सरकार का देवरिया आते-आते धुंआ निकल जाता है। उन्होंने कहा कि जहां BJP सरकार में किसानों की आय दोगुनी करने का झूठा सपना दिखाया गया, वहीं नौजवानों के परीक्षा पेपर लीक हो गए। 

 

इसे भी पढ़ें: Varanasi में PM Modi को चुनौती दे रहे अजय राय को जीत का भरोसा, बोले- इस बार उनके लिए राह आसान नहीं


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सातवें चरण का चुनाव है और जनता का गुस्सा भी सातवें आसमान पर पहुंच गया है। जिन लोगों ने झूठी बातें और झूठे वादे किए हैं वो आज जनता के सामने डगमगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि INDIA गठबंधन और समाजवादी पार्टी ने तय किया है ना केवल सरकारी नौकरियां दी जाएगी, आरक्षण के तहत आपको हक और सम्मान मिलेगा, अग्निवीर व्यवस्था हमेशा हमेशा के लिए खत्म की जाएगी। 4 जून बाद के सरकार बनेगी तो राशन की मात्रा बढ़ेगी, गुणवत्ता बढ़ेगी, राशन के साथ साथ आटा और डाटा देने का काम होगा।


अखिलेश ने कहा कि ये चुनाव हमारा आपका तो है ही, ये भविष्य की पीढ़ी का चुनाव है और ये चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है। ये संविधान हमारी संजीवनी है। रोटी कपड़ा और मकान, सबसे पहले बचाना है संविधान। उन्होंने कहा कि 4 तारीख को खुशियों के दिन आएंगे, प्रेस वालों के भी खुशियों के दिन आएंगे। मित्र मंडली तो बदलेगी ही बदलेगी, मंत्री मंडल और मीडिया मंडल भी बदलेगा। जो सुनाते रहे मन की बात, अब होगी संविधान की बात।

 

इसे भी पढ़ें: Gorakhpur Lok Sabha Seat: योगी के गढ़ में काजल निषाद दे रही भाजपा को चुनौती, क्या जीत पाएंगे रवि किशन


उन्होंने कहा कि खुद को डबल इंजन कहने वालों के इंजन का कुशीनगर में आते आते धुआं क्यों निकल जाता है? ना कोई सड़क बना पाए, जो सड़के बनी हुई थी गड्ढे हो गए। अखिलेश ने कहगा कि बीजेपी ने पिछड़ों, दलितों आदिवासियों का आरक्षण छीना है। यही दलित और आदिवासी लोग सामान्य मेरिट में आ जाते थे, जनरल में नौकरी मिल जाती थी लेकिन अब इनको जनरल में नौकरी नहीं मिलती। जो 50 परसेंट हैं उसी में EWS भी है, धर्म भी है, तो आप विचार करिए धर्म के आधार पर किसने किसको कितना आरक्षण दिया है।

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?