तटरक्षक बल ने समुद्र में नौका में आग लगने से झुलसे नौ मछुआरों को बचाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 06, 2024

नयी दिल्ली। भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) ने समुद्र मेंमछली पकड़ने वाली एक नौका पर आग लगने की घटना और उसके परिणामस्वरूप हुए विस्फोट के बाद गंभीर रूप से झुलसे नौ मछुआरों को समय रहते सहायता प्रदान की। आईसीजी ने एक बयान में कहा कि पांच अप्रैल को मछुआरों की नौका आग लगने के बाद समुद्र में डूब गई थी। बयान में कहा गया है कि सभी नौ मछुआरे बचने के लिए पानी में कूद गए लेकिन इस दौरान कुछ गंभीर रूप से झुलस गए। 


विस्फोट के कारण क्षतिग्रस्त हुई भारतीय नौका “दुर्गा भवानी” कुछ ही मिनट में डूब गई। बयान के अनुसार पास में मौजूद एक नाव ने आग और विस्फोट के बारे में तटरक्षक जहाज को जानकारी दी, जो जीवित बचे लोगों को लेने के लिए आगे बढ़ा। बयान में कहा गया है कि आंध्र तट पर गश्त पर निकले भारतीय तटरक्षक जहाज वीरा ने तेजी से कार्रवाई करते हुए नौ मछुआरों को बचा लिया। 

 

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव निष्पक्ष नहीं, फिर भी ‘INDIA’ गठबंधन पूर्ण बहुमत हासिल करेगा : Jairam Ramesh


तटरक्षक बल ने कहा कि आंध्र प्रदेश में पंजीकृत नौका आईएफबी दुर्गा भवानी 26 मार्च को चालक दल के नौ सदस्यों को लेकर काकीनाडा बंदरगाह से रवाना हुई थी। अधिकारियों ने बताया कि नाव में आग लगी, जिसके परिणामस्वरूप उसमें मौजूद गैस सिलेंडर फट गया। आईसीजी ने कहा कि स्थिति की गंभीरता को भांपते हुए, आईसीजीएस वीरा जीवित बचे लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए तेज गति से आगे बढ़ा और कुछ ही घंटों में स्थान पर पहुंच गया। बयान में कहा गया है, “सभी नौ जीवित बचे लोगों को आईसीजी के जहाज में स्थानांतरित कर दिया गया जहां एक मेडिकल टीम ने उन्हें प्राथमिक उपचार प्रदान किया।

प्रमुख खबरें

Mathura : खेत में काम रही महिला मजदूर की करंट लगने से हुई मौत, तीन अन्य बुरी तरह झुलसीं

असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 30 जिलों में अबतक हो गए 24.5 लाख लोग प्रभावित

असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 30 जिलों में अबतक हो गए 24.5 लाख लोग प्रभावित

असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 30 जिलों में अबतक हो गए 24.5 लाख लोग प्रभावित