Haryana और Jammu-Kashmir में चला योगी का जादू, जिन सीटों पर किया प्रचार वहां BJP का रहा शानदार स्ट्राइक रेट

By अंकित सिंह | Oct 09, 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की लगातार तीसरी जीत को पार्टी के विकसित हरियाणा और विकसित भारत के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए समर्पित किया। हरियाणा के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में भी भाजपा के स्टार प्रचारक योगी का जादू दोनों राज्यों में चला, क्योंकि जिन सीटों पर उन्होंने सार्वजनिक सभाओं को संबोधित किया था, उनमें से अधिकांश सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों ने जीत हासिल की।

 

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार की अनूठी पहल, प्रदेश की 7500 छात्राएं बनेंगी एक दिन की अधिकारी


हरियाणा में योगी आदित्यनाथ ने 21 विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे पार्टी उम्मीदवारों के लिए 14 जनसभाओं को संबोधित किया था, इनमें से नौ सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की थी। 10 साल की सत्ता विरोधी लहर और एग्जिट पोल को धता बताते हुए भाजपा लगातार तीसरी बार हरियाणा की सत्ता में लौट आई। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में प्रचार के लिए बीजेपी उम्मीदवारों के बीच योगी की मांग थी। योगी ने असंध, नरवाना, राई, अटेली, रादौर, जगाधरी, यमुनानगर, साढौरा, बवानी खेड़ा, हांसी, नारनौंद, साबिदां, पंचकुला, कालका, शाहबाद, कलायत और सफीदों विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाओं को संबोधित किया। 

 

इसे भी पढ़ें: भाजपा के मंत्री और सपा नेता की सोशल मीडिया की लड़ाई थाने तक पहुंची


उन्होंने फ़रीदाबाद एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में फ़रीदाबाद एनआईटी, बल्लभगढ़, पृथला और बढ़कल विधानसभा क्षेत्रों के लिए संयुक्त जनसभा को संबोधित किया। भाजपा को 14 विधानसभा सीटें मिलीं, जिनमें असंध, नरवाना, राई, अटेली, रादौर, यमुनानगर, बवानी खेड़ा, हांसी, साबिदां, कालका, सफीदों, फरीदाबाद एनआईटी, बल्लभगढ़ और बढ़कल शामिल हैं। योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर की 11 विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवारों के लिए 5 रैलियों को भी संबोधित किया। 11 सीटों में से भाजपा को 10 सीटें मिलीं। ये हैं-रामगढ़, विजयपुर, सांबा, आरएस पुरा, सुचेतगढ़, बिश्नाह, राम नगर, उधमपुर पूर्व, कठुआ और किश्तवाड़।

प्रमुख खबरें

मंदिर पूजा के स्थान हैं फिल्मों की शूटिंग के नहीं, केरल हाई कोर्ट की सख्त टिप्पणी

महाकुंभ को यादगार बनाने के लिये योगी सरकार कई देशों में करायेगा रोड शो

अधिकतर भारतीय CEO नए कर्मचारियों की जगह अपने कर्मचारियों का Promotion करने पर करते हैं विचार

Bhool Bhulaiyaa 3 Trailer | हास्य है, हॉरर है, पागलपन है... माधुरी दीक्षित आती हैं और सबको शांत करा देती हैं, दो मंंजुलिकाओं में फंसे रूह बाबा