Himachal political crisis: CM Sukhu बोले, विक्रमादित्य सिंह मेरे छोटे भाई, उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं करेंगे

By अंकित सिंह | Feb 28, 2024

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को अपने राज्य में राजनीतिक नाटक के बीच अपने इस्तीफे की "खबर" को खारिज कर दिया। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि विक्रमादित्य सिंह छोटे भाई हैं, उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि विधायकों में से एक (जिन्होंने राज्यसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवार को वोट दिया था) ने कहा है कि उन्हें माफ कर दें क्योंकि उन्होंने पार्टी को धोखा दिया है। राज्य के लोग उन्हें जवाब देंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: 'कांग्रेस सरकार गिराना मोदी की गारंटी', Himachal को लेकर बोले जयराम रमेश, जो जनादेश मिला है उसे पूरा करेंगे


इसके साथ ही मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले विक्रमादित्य सिंह को लेकर भी उन्होंने बड़ी बात की। उन्होंने कहा कि मैंने विक्रमादित्य सिंह से बात की है और वह मेरे हैं छोटा भाई। उनका इस्तीफा स्वीकार करने का कोई कारण नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी कुछ शिकायतें हैं जिन्हें दूर कर लिया जाएगा।' हम उनके (कांग्रेस विधायक जिन्होंने राज्यसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवार को वोट दिया था) के खिलाफ अयोग्यता प्रस्ताव लाए हैं और उस पर सुनवाई चल रही है। आज बजट पास हो गया और हमारी सरकार गिराने की साजिश नाकाम हो गई और हमारी सरकार 5 साल पूरे करेगी। 

 

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: हिमाचल में संकट में कैसे आई कांग्रेस, क्या भारी पड़ गई वीरभद्र फैमिली की नाराजगी?


हिमाचल प्रदेश सरकार पर मंडरा रहे संकट के बादलों के बीच लोक निर्माण विभाग के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सुखविंदर सिंह सुक्खू मंत्रिमंडल से बुधवार को अपने इस्तीफे की घोषणा की थी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, मैं अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री और राज्यपाल को सौंप रहा हूं। उन्होंने कहा, मुझे अपमानित और कमजोर करने की कोशिश की गई लेकिन आपत्तियों के बावजूद मैंने सरकार का समर्थन किया। विक्रमादित्य सिंह ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा कि वह पिछले दो दिनों के घटनाक्रम से बेहद आहत हैं। उन्होंने कहा कि इस बात पर विचार करने की जरूरत है कि कांग्रेस के लिए क्या गलत हुआ। सिंह ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी नेताओं प्रियंका गांधी वाद्रा और राहुल गांधी को घटनाक्रम से अवगत करा दिया है और गेंद अब पार्टी आलाकमान के पाले में है। 

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग