अपने इस्तीफे की खबर को CM सुक्खू ने किया खारिज, बोले- हम डरने वाले नहीं, भाजपा फैला रही अफवाह

By अंकित सिंह | Feb 28, 2024

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को उन अटकलों को खारिज कर दिया कि वह हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि न तो किसी ने मुझसे इस्तीफा मांगा और न ही मैंने अपना इस्तीफा किसी को दिया है। हम बहुमत साबित करेंगे। हम जीतेंगे, हिमाचल की जनता जीतेगी। उन्होंने कहा कि मैं डरने वालों में से नहीं हूं और मैं यह गारंटी के साथ कह सकता हूं कि जब बजट पेश किया जाएगा तो कांग्रेस जीतने वाली है। आज बजट पास होगा। बीजेपी मेरे इस्तीफे की अफवाह फैला रही है। कांग्रेस एकजुट है।

 

इसे भी पढ़ें: Himachal CM का BJP पर बड़ा आरोप, CRPF और हरियाणा पुलिस ने हमारे 5-6 विधायकों का किया अपहरण


हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी मेरे इस्तीफे की अफवाह फैला रही है। वे विधायक दल में टूट कराना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि कांग्रेस विधायक पार्टी छोड़कर उनके साथ आ जाएं। कांग्रेस एकजुट है...बीजेपी को वोट देने वाले कुछ विधायक हमारे संपर्क में हैं। इससे पहले कहा गया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस्तीफे की पेशकश की है। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान ने सुक्खू का इस्तीफा नहीं मांगा, लेकिन मुख्यमंत्री ने अपनी इच्छा से पद छोड़ने की पेशकश की। 

 

इसे भी पढ़ें: Himachal Pradesh में कांग्रेस के कुछ विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग! CM सुक्खू बोले- बीजेपी में अंतरात्मा नाम की चीज नहीं


हालांकि, मुख्यमंत्री कार्यालय ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया है जिनमें दावा किया गया था कि सुक्खू ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। मुश्किलें गहराने के बीच सत्तारूढ़ कांग्रेस को बुधवार को शक्तिशाली मंत्री विक्रमादित्य सिंह के इस्तीफे से एक और झटका लगा। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पार्टी विधायकों के विचारों को "अनदेखा" किया गया। कांग्रेस ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, जो पार्टी के मुख्य संकटमोचक के रूप में प्रसिद्ध हैं, से हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक संकट से निपटने में मदद करने के लिए कहा है।

प्रमुख खबरें

किम जोंग उन ने अपने सैनिकों से द. कोरिया को शत्रु राष्ट्र के रूप में देखने को कहा

ठाणे में पत्नी की हत्या करने के बाद फरार हुआ आरोपी वाराणसी से पकड़ा गया

बंगाल: सियालदह ईएसआई अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं

जापानी पर्यटकों की बस तुर्किये में दुर्घटनाग्रस्त, 22 घायल