थैंक्यू मोदी जी…, बजट 2024 में मिले तोहफे से गदगद हुए CM चंद्रबाबू नायडू, बोले- जो राज्य वेंटिलेटर पर चला गया था उसे...

By अंकित सिंह | Jul 23, 2024

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने दक्षिणी राज्य के लिए पर्याप्त आवंटन के लिए बजट 2024 की सराहना करते हुए कहा कि केंद्र का समर्थन आंध्र के पुनर्निर्माण में काफी मदद करेगा। नायडू ने नई राजधानी के विकास, पोलावरम सिंचाई परियोजना, औद्योगिक विकास और पिछड़े क्षेत्रों के उत्थान को प्राथमिकता देने के लिए बजट की सराहना की। ट्वीट में, नायडू ने बजट में आंध्र प्रदेश की महत्वपूर्ण जरूरतों को संबोधित करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद दिया।

 

इसे भी पढ़ें: 'विशेष सहायता तो अब शुरू हो गई है...', बजट पर आया CM नीतीश का पहला रिएक्‍शन


नायडू ने कहा कि हमारे राज्य की जरूरतों को पहचानने और वित्त वर्ष 24-25 के केंद्रीय बजट में राजधानी, पोलावरम, औद्योगिक नोड्स और एपी में पिछड़े क्षेत्रों के विकास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद। केंद्र का यह समर्थन आंध्र प्रदेश के पुनर्निर्माण में काफी मदद करेगा। इस प्रगतिशील और आत्मविश्वास बढ़ाने वाले बजट की प्रस्तुति के लिए मैं आपको बधाई देता हूं। सीएम नायडू ने कहा कि जो राज्य वेंटिलेटर पर चला गया था उसे इस बजट ने ऑक्सीजन देने का काम किया है। 


मंत्री नारा लोकेश, जो नायडू के बेटे हैं, ने भी राज्य के विकास के लिए निर्धारित धन के लिए आभार व्यक्त किया। आंध्र प्रदेश के लिए एक नया सूर्योदय मैं आज बजट में केंद्रीय वित्त मंत्री की घोषणाओं से बेहद खुश और आभारी हूं। ये एपी को उसके विकास और सामाजिक उद्देश्यों को प्राप्त करने में काफी मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के लोगों के लिए यह बहुत गर्व की बात है कि हमारे संघर्ष को मान्यता दी गई है, और औद्योगिक विकास, बुनियादी ढांचे, सिंचाई और मानव संसाधन विकास जैसे सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों को कवर करते हुए एक विशेष और समग्र पैकेज प्रदान किया गया है। मैं अमरावती और पोलावरम के प्रति किए गए उदार योगदान का विशेष उल्लेख करना चाहूंगा। आज का दिन नए राज्य के इतिहास में एक लाल अक्षर वाले दिन के रूप में अंकित किया जाएगा। यह हमारे सपनों का राज्य बनाने के लिए मिलकर आगे बढ़ने की दिशा में पहला कदम है।

 

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार के पिटारे से किसको क्या मिला, Budget 2024 की वो 10 बड़ी बातें, जो आपके लिए जानना है जरूरी


सरकार ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश के विकास के लिए कई उपायों की घोषणा की। इसमें राज्य की राजधानी के विकास के लिए चालू वित्त वर्ष और भविष्य के वर्षों में 15,000 करोड़ रुपये की व्यवस्था करना भी शामिल है। केंद्रीय बजट 2024-25 पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार राजधानी शहर के विकास के लिए विशेष वित्तीय सहायता भी उपलब्ध कराएगी। इसके अलावा केंद्र ने महिलाओं तथा लड़कियों को लाभ पहुंचाने वाली योजनाओं के लिए तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक आवंटित किए। सीतारमण ने कहा कि वह पोलावरम सिंचाई परियोजना को पूरा करने और उसके वित्तपोषण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी