Dantewada Naxal attack: CM बघेल ने रद्द किया कर्नाटक का दौरा, रमन सिंह बोले- सर्च ऑपरेशन को बढ़ाने की जरूरत

By अभिनय आकाश | Apr 26, 2023

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में परिष्कृत विस्फोटक उपकरण(आईईडी) में हुए विस्फोट में सुरक्षाबल के 10 जवान शहीद हो गए हैं जबकि इस घटना में वाहन चालक की भी मृत्यु हुई है।  दंतेवाड़ा में नक्सलियों के आईईडी हमले के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कर्नाटक का अपना दौरा रद्द किया। भूपेश बघेल का वहां चुनाव प्रचार का कार्यक्रम तय था। वह वीर गति को प्राप्त जवानों को श्रद्धांजलि देने और वहां के हालात का जायजा लेने के लिए दंतेवाड़ा जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Naxal Attack, PM Modi, Karnataka Election, Congress, Pakistan, ये हैं आज की बड़ी खबरें

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और भाजपा नेता रमन सिंह ने कहा कि इंटर स्टेट जॉइंट ऑपरेशन और सर्च ऑपरेशन को बढ़ाने की जरूरत है.... ये(भूपेश बघेल) बार-बार बोलते हैं कि (नक्सलवाद) समाप्ति की ओर है लेकिन इस तरह की बड़ी-बड़ी घटनाएं होती जा रही हैं। अच्छा होगी कि शक्ति और लगाएं।  

इसे भी पढ़ें: Dantewada Naxal attack: अमित शाह ने भूपेश बघेल से की बात, हर संभव मदद का आश्वासन दिया

बता दें कि पुलिसकर्मी एक माओवादी विरोधी अभियान से लौट रहे थे, जिसे खुफिया सूचना मिलने के बाद शुरू किया गया था। एक स्थानीय समाचार चैनल में दिखाये जा रहे वीडियो में सड़क पर एक बड़ा गड्ढा दिखाई दे रहा है। इसके अलावा वहां प्लास्टिक की चादरों से ढके शव और वाहन के पुर्जे भी इधर-उधर बिखरे देखे गए। राज्य में पिछले दो वर्षों के दौरान सुरक्षाबलों पर माओवादियों का यह सबसे बड़ा हमला है।  

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी