मुख्यमंत्री Naidu ने पुलिस विभाग के 763 करोड़ रुपये के बकाया बिलों का भुगतान करने का वादा किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 21, 2024

विजयवाड़ा । आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि उनकी सरकार पुलिस विभाग के 763 करोड़ रुपये के बकाया बिलों का भुगतान करेगी और उन्होंने 6,100 कांस्टेबल की भर्ती करने का भी वादा किया। मुख्यमंत्री ने विजयवाड़ा के इंदिरा गांधी म्युनिसिपल स्टेडियम में पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर यह आश्वासन दिया। पुलिस स्मृति दिवस पर अपने भाषण के दौरान नायडू ने कहा, पिछली सरकार (वाईएसआरसीपी) ने पुलिस विभाग के 763 करोड़ रुपये से ज्यादा के बिलों का भुगतान नहीं किया है। 


पुलिस विभाग के साथ सहयोग करने के लिए चरणबद्ध तरीके से फैसले लिए जाएंगे और उन सभी बिलों का भुगतान किया जाएगा। पुलिस विभाग में निवेश को राज्य में निवेश करने के समान बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने हमेशा इसे महत्व दिया है और इसमें सहयोग किया है। नायडू के अनुसार, राज्य सरकार ने सत्ता में आने के 125 दिनों के भीतर विभाग के 100 करोड़ रुपये के लंबित बिलों का भुगतान कर दिया है। पुलिस विभाग को नवीनतम तकनीक उपलब्ध कराने की आवश्यकता पर बल देते हुए नायडू ने कहा कि पुलिसकर्मी पुराने जमाने के तकनीकी उपकरणों से अपराधियों का मुकाबला नहीं कर सकते। नायडू ने कहा कि जब हम निगरानी और प्रौद्योगिकी के मामले में अपराधियों पर बढ़त हासिल कर लेंगे, तभी हम उन पर नियंत्रण कर सकेंगे। 


उन्होंने सुधार करने और उन्नत प्रौद्योगिकी लाने का वादा किया। उन्होंने वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली पिछली युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी)सरकार पर पुलिस विभाग को राजनीतिक उत्पीड़न के उपकरण के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। 


रेड्डी की आलोचना करते हुए तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री पुलिस विभाग को 700 करोड़ रुपये जारी नहीं कर सके, लेकिन कथित तौर पर उन्होंने उनकी (रेड्डी) तस्वीर वाले पत्थरों पर 700 करोड़ रुपये खर्च कर दिए। पुलिस कल्याण को महत्व देने का आश्वासन देते हुए मुख्यमंत्री ने हर साल कम से कम 20 करोड़ रुपये देने और अगले पुलिस स्मृति दिवस को मनाने के लिए अमरावती में एक सुविधा केंद्र का निर्माण करने का भी वादा किया। नायडू ने कहा, ‘‘मैं ड्यूटी पर शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि मैं हमेशा उन पुलिसकर्मियों के साथ खड़ा रहूंगा जो न्याय करते हैं और अधिकारियों का सम्मान करते हैं।

प्रमुख खबरें

Punjab: शिरोमणि अकाली दल नहीं लड़ेगा उपचुनाव, 1992 के बाद यह पहला मौका

ना शक्ल ना सूरत अन्नू कपूर को चूमने से प्रियंका चोपड़ा ने किया था इनकार, आखिर क्यों? एक्टर ने किया खुलासा

Bollywood Wrap Up | Katrina Kaif को सास-ससुर ने दिया है निक नेम, Ranbir Kapoor की रामायण में रावण बनेंगे KGF स्टार यश

अरे हो जाएगा, कर लेंगे.... Hollywood में नहीं चलता है Bollywood वाला जुगाड़, Priyanka Chopra ने किया खुलासा