CM Mamata Banerjee सीएए लागू करने के खिलाफ सिलीगुड़ी में रोडशो का नेतृत्व करेंगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 13, 2024

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए)-2019 को लागू करने के खिलाफ सिलीगुड़ी में एक रोडशो का नेतृत्व करेंगी। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को दावा किया कि अधिसूचित नियम ‘असंवैधानिक और भेदभावपूर्ण’ है।

ममता की पार्टी ने एक बयान में कहा, ‘‘टीएमसी सिलीगुड़ी में सीएए-एनआरसी के खिलाफ रोडशो करेगी। हमारी अध्यक्ष ममता बनर्जी रोड शो का नेतृत्व करेंगी।’’ उत्तर 24 परगना जिले के हाबरा में एक आधिकारिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल में सीएए को लागू करने की अनुमति नहीं देंगी।

उन्होंने लोगों से इस कानून के तहत नागरिकता प्राप्त करने के लिए आवेदन करने से पहले ‘कई बार’ सोचने का आग्रह किया। केंद्र सरकार ने सोमवार को सीएए को लागू किया। केंद्र ने 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत आए पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के गैर-मुस्लिम प्रवासियों को तेजी से नागरिकता प्रदान करने के लिए सीएए के नियमों को अधिसूचित किया था।

प्रमुख खबरें

Haryana elections: कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा का बयान, कहा - भाजपा मेरा स्वागत करने को तैयार है क्योंकि वे बहुत कमजोर हैं

अदाणी-हिंडनबर्ग विवाद के बीच लोक लेखा समिति ने 24 अक्टूबर को सेबी प्रमुख को तलब किया

केवल सुशासन के लिए पहचानी जाने वाली सरकार ही हरियाणा का विकास कर सकती है: अमित शाह

जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, अभियान जारी: सेना