Chhattisgarh: 15 Oct को आएगी कांग्रेस की सूची, Baghel बोले- बीजेपी को वोट देने का मतलब अडानी को ताकतवर बनाना

By अंकित सिंह | Oct 14, 2023

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची रविवार (15 अक्टूबर) को जारी की जाएगी। विधानसभा चुनाव दो चरणों में 7 नवंबर (मंगलवार) और 17 (शुक्रवार) को होंगे, जबकि वोटों की गिनती 3 दिसंबर (रविवार) को होगी। उन्होंने आज (14 अक्टूबर) मीडिया से कहा, "कल हमारी पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जाएगी। दूसरे चरण के लिए एक और सूची बाद में जारी की जाएगी।" राजनांदगांव से चुनाव लड़ रहे पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रमन सिंह के खिलाफ पार्टी की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर, बघेल ने कहा कि पार्टी की सूची आने पर रणनीति के साथ-साथ उम्मीदवार के नाम का भी पता चल जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: चुनावी राज्यों में वादों की बैछार, किसकी नैया होगी पार और कौन फंसेगा बीच मझधार?


भूपेश बघेल ने कहा कि पिछली बार बीजेपी ने राजनांदगांव में सिर्फ एक सीट जीती थी। इस बार भी ये सीट कांग्रेस के खाते में जाएगी। अडानी की नजर छत्तीसगढ़ पर है। बीजेपी को वोट देने का मतलब है अडानी को ताकतवर बनाना। पहले चरण में जिन 20 सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें से कांग्रेस ने 2018 के चुनाव में 19 सीटें जीती थीं। राजनांदगांव सीट सिंह ने जीती थी, जिन्होंने करुणा शुक्ला को 16,933 वोटों के अंतर से हराया था। यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा अजीत जोगी द्वारा स्थापित जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और कुछ अन्य छोटे संगठनों जैसी पार्टियों की उपस्थिति से लाभ उठाने की योजना बना रही है, बघेल ने कहा, "आपको कालक्रम को समझना होगा। एक तरफ अमित जोगी (के) अजीत जोगी की स्थापित पार्टी) अदालत में मामला दायर करती है, दूसरी ओर उन्हें सुरक्षा मिलती है"।

 

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: कांग्रेस के भी नजर में डबल इंजन सरकार, विधानसभा चुनावों से आसान होगी 2024 की राह


बघेल ने कहा कि जेसीसी (जे) और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन खत्म हो गया है। बीएसपी ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ गठबंधन किया है। बीएसपी बीजेपी की गोद में बैठी है। आम आदमी पार्टी भी यहां (भाजपा की) बी टीम है। उन्होंने दावा किया, ''यह कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है।'' संयोग से, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी विपक्षी दल इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस (आई.एन.डी.आई.ए.) में कांग्रेस की सहयोगी है। हालांकि, बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग बुद्धिमान हैं और इस तरह के कदमों पर करीब से नजर रख रहे हैं। सीएम ने रमन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा, ''भाजपा नहीं बल्कि सिंह और उनकी टीम चुनाव लड़ रही है. टिकट वितरण में रमन सिंह की भूमिका दिख रही है। लोग जागरूक हैं और लूटने वालों के जाल में नहीं फंसेंगे'।"

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान