Delhi में 29, 30 जून को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 27, 2024

राष्ट्रीय राजधानी में इस सप्ताहांत भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने जानकारी देते हुए बताया कि बृहस्पतिवार को दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश हुई, जिससे दिल्लीवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली।

आईएमडी ने अपने मौसम बुलेटिन में बताया कि 28 जून को दिल्ली और अन्य राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ छींटे और आंधी व 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है।

बुलेटिन के मुताबिक, 29 और 30 जून को दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, एक दिन में 64.5 मिलीमीटर (मिमी) से 124.4 मिमी के बीच बारिश को भारी बारिश जबकि एक दिन में 124.5 मिमी से 244.4 मिमी के बीच बारिश को बहुत भारी बारिश के रूप में परिभाषित किया जाता है।

एक स्वतंत्र मौसम एजेंसी ने बुधवार को बताया, मानसून के इस सप्ताहांत दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने 29 और 30 जून को दिल्ली में बहुत भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी भरने और निचले इलाकों में जलभराव का पूर्वानुमान जताया है। मानसून आमतौर पर 27 से 29 जून के बीच दिल्ली में प्रवेश करता है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पिछले साल मानसून 26 जून को दिल्ली पहुंचा था।

प्रमुख खबरें

मराठा आरक्षण रिपोर्ट के खिलाफ याचिकाओं में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग आवश्यक पक्ष: उच्च न्यायालय

‘उच्छृंखल छात्र नेता’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी: Uma Bharti

भाजपा उम्मीदवार आशीष जनता के सेवक नहीं, उन्होंने 135 करोड़ रुपये के ठेके लिये: Chief Minister Sukhu

UN के एक समूह ने Imran Khan को रिहा करने की मांग की, पाक सरकार ने इसे ‘आतंरिक मुद्दा’ बताया