Manipur में जारी संघर्ष को लेकर केंद्र सरकार चिंतित नहीं: कांग्रेस नेता इबोबी सिंह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 05, 2024

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार पूर्वोत्तर राज्य में एक साल से अधिक समय से जारी जातीय हिंसा को लेकर चिंतित नहीं है।

कांग्रेस विधायक दल के नेता ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष का इस स्थिति से राजनीतिक लाभ उठाने का कोई इरादा नहीं है लेकिन उन्हें बोलने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने कहा, ‘‘हम और 10 अन्य समान विचारधारा वाले राजनीतिक दल समाधान निकालने की कोशिश में जुटे हैं।’’

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘कानून-व्यवस्था और जान-माल की सुरक्षा राज्य सरकार की जिम्मेदारी है...लोग जानते हैं कि सरकार अपने कर्तव्यों का पालन कर रही है या नहीं। सरकारी तंत्र पूरी तरह विफल हो चुका है।” सिंह ने कहा कि अगर राज्य सरकार ने अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन किया होता तो कोई भी राजनीतिक दल उसकी आलोचना नहीं करता।

उन्होंने कहा, “जान-माल के नुकसान की जिम्मेदारी किसकी है? लोग चाहते हैं कि प्रधानमंत्री मणिपुरियों को भारतीय नागरिक के रूप में देखें और सक्रिय रूप से हस्तक्षेप करके समस्या का समाधान निकालें।”

तीन बार मुख्यमंत्री रहे सिंह ने कहा, “प्रधानमंत्री अपने चुनाव प्रचार के लिए पड़ोसी राज्य असम में रात बिता सकते हैं लेकिन मणिपुर नहीं आना चाहते, जहां जातीय हिंसा में 200 से अधिक लोग मारे गए और 60 हजार लोग बेघर हो गए।

प्रमुख खबरें

Uddhav Thackeray पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा, बजट में घोषित सभी योजनाएं स्थायी हैं

Karnataka में बढ़ रहे हैं डेंगू के मामले, BJP नेता ने की आपातकालीन स्थिति घोषित करने की मांग

Tejashwi Yadav ने बिहार में एक और पुल ढहने का किया दावा, अधिकारी का अलग बयान

Imran Khan अराजकता फैलाने के लिये जेल में साजिश रच रहे हैं : Rana Sanaullah