Noida में 24 घंटे में 18 लाख रुपये से अधिक की नकदी जब्त : पुलिस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 10, 2024

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लागू आदर्श आचार संहिता के दौरान बीते 24 घंटे में नोएडा और ग्रेटर नोएडा से 18.50 लाख रुपये से अधिक की नकदी जब्त की गयी है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि उड़नदस्ते और कासना थाने के अधिकारियों ने ग्रेटर नोएडा के एक चौराहे पर तीन अलग-अलग गाड़ियों से 11.90 लाख रुपये की नकदी जब्त की। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि अकेले एक कार से सबसे ज्यादा 10 लाख रुपये बरामद किये गये।

कार चालक की पहचान दिल्ली के हर्ष विहार निवासी राजन यादव के रूप में हुई। प्रवक्ता ने बताया कि उसकी गाड़ी से 500 रुपये मूल्य के दो हजार नोट पाए गए। पुलिस ने बताया कि एक कार से 4.97 लाख रुपये जब्त किये गये।

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने सोमवार शाम को नोएडा के सेक्टर 62 में एनआईबी कट पर गाड़ी को रोका, जिसके चालक की पहचान माखनजीत सिंह के रूप में हुई है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया, आयकर विभाग को इन सभी घटनाओं के बारे में सूचित कर दिया गया है और उनके साथ विवरण साझा किया गया है। अधिकारियों के अनुसार, गौतम बुद्ध नगर जिले में अब तक कुल 54 लाख रुपये से अधिक की नकदी जब्त की जा चुकी है। गौतमबुद्ध नगर में 26 अप्रैल को मतदान होना है।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी