Kerala के मुख्यमंत्री की बेटी की मानहानि शिकायत पर भाजपा नेता शॉन जॉर्ज के खिलाफ मामला दर्ज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 19, 2024

केरल पुलिस ने सोशल मीडिया मंचों पर मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की बेटी वीणा टी को कथित रूप से बदनाम करने संबंधी शिकायत के आधार पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शॉन जॉर्ज के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज किया।

साइबर अपराध पुलिस ने वीणा की शिकायत के आधार पर जॉर्ज के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम और केरल पुलिस अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

जॉर्ज की जनपक्षम पार्टी ने हाल में भाजपा में विलय की घोषणा की थी। विजयन के कट्टर आलोचक शॉन जॉर्ज ने पिछले हफ्ते वीणा के बारे में फेसबुक पर एक पोस्ट साझा की थी। वीणा पेशे से एक आईटी सलाहकार हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘शिकायतकर्ता के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक सामग्री और आपत्तिजनक टिप्पणी प्रकाशित करने के लिए मामला दर्ज किया गया था।’’

जॉर्ज के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 (मानहानि), आईटी अधिनियम की धारा 66 और केरल पुलिस अधिनियम की धारा 120 (ओ) सहित विभिन्न प्रावधान के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि वीणा की शिकायत के आधार पर एक ऑनलाइन पोर्टल के खिलाफ भी इन्हीं धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्रमुख खबरें

अमेठी में शिक्षक सहित चार लोगों की हत्या का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल

Haryana elections: कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा का बयान, कहा - भाजपा मेरा स्वागत करने को तैयार है क्योंकि वे बहुत कमजोर हैं

अदाणी-हिंडनबर्ग विवाद के बीच लोक लेखा समिति ने 24 अक्टूबर को सेबी प्रमुख को तलब किया

केवल सुशासन के लिए पहचानी जाने वाली सरकार ही हरियाणा का विकास कर सकती है: अमित शाह