देवेंद्र फड़नवीस के करीबी और विदर्भ के सबसे अमीर उम्मीदवार रहे Bunty Bhangaria पिछले 10 साल से संभाल रहे हैं Chimur की सत्ता

By Anoop Prajapati | Oct 13, 2024

कीर्तिकुमार मितेश भांगड़िया उर्फ बंटी भांगड़िया महाराष्ट्र की चिमूर विधानसभा सीट से लगातार 10 साल से विधायक बने हुए हैं। दोनों ही बार वे भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर विधानसभा में पहुँचे हैं। कीर्तिकुमार मितेश भांगड़िया जिन्हें बंटी भांगड़िया के नाम से बेहतर जाना जाता है, वे महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य हैं। 2014 के चुनावों में वे विदर्भ से सबसे अमीर उम्मीदवार थे। भांगड़िया "युवाशक्ति संगठन" के संस्थापक और प्रमुख थे, जो एक राजनीतिक संगठन था जिसने 2014 में गढ़चिरौली जिला परिषद में सत्ता संभाली थी। अगस्त 2014 में भांगड़िया भाजपा में शामिल हो गए।


बंटी भांगड़िया चिमूर से जीतने वाले पहले भाजपा उम्मीदवार थे। 2014 के राज्य चुनाव में उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार को हराकर 25,155 मतों के अंतर से जीत हासिल की। ​​2019 में उन्होंने फिर से चिमूर से जीत हासिल की। ​​उन्हें देवेंद्र फड़नवीस का बेहद करीबी माना जाता है भांगड़िया के पिता मितेश भांगड़िया चंद्रपुर-गढ़चिरौली-वर्धा स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र (2012-2018) से महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य हैं। मितेश भांगड़िया विदर्भ - मराठवाड़ा क्षेत्र के प्रमुख सिंचाई ठेकेदारों में से एक हैं। 21 अगस्त 2017 को, भांगड़िया और उनके कई समर्थकों पर चंद्रपुर में एक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस नेता और उनके कई समर्थकों पर हमला करने का आरोप लगाया गया था।


लग चुका है छेड़खानी का आरोप


बीजेपी विधायक बंटी भांगड़िया के खिलाफ एक महिला ने 2023 में कई संगीन आरोप लगाए थे। भारतीय जनता पार्टी के विधायक कीर्तिकुमार उर्फ बंटी भांगडिया के खिलाफ महिला ने मारपीट और छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया था। शिकायत दर्ज होने के बाद भाजपा विधायक ने भी उस महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया था।

प्रमुख खबरें

Indigo Flights Receive Bomb Threat | मुंबई से मस्कट और जेद्दा जाने वाली इंडिगो की दो उड़ानों में बम की धमकी, तलाशी जारी

झारखंड के पलामू में दो नाबालिगों के साथ सामूहिक दुष्कर्म

उप्र : रेलवे लाइन के किनारे खड़े युवक की मालगाड़ी की टक्कर से मौत

इजराइल में ड्रोन हमले में लगभग 40 लोग घायल, हिज्बुल्ला ने जिम्मेदारी ली