मायावती को बनाएं PM उम्मीदवार, INDIA गठबंधन में एंट्री पर विपक्ष के सामने बसपा सांसद ने रखी ये शर्त

By अभिनय आकाश | Dec 28, 2023

मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उन्हें आगामी 2024 लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनाने की मांग की है। बीएसपी सांसद मलूक नागर ने गुरुवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि मायावती जी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाना चाहिए। इस टिप्पणी को मायावती की पार्टी द्वारा विपक्षी इंडिया गुट में शामिल होने की शर्त के रूप में देखा जा रहा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का संदर्भ देते हुए नागर ने कहाहमारे कुछ विधायकों को अपने साथ ले जाने के लिए कांग्रेस को मायावती जी से माफी मांगनी चाहिए और उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए। तभी 2024 में भारत गठबंधन ही बीजेपी को रोक सकता है।

इसे भी पढ़ें: 'आगामी चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई', Rahul Gandhi बोले- देश को गुलामी के दौर में ले जाना चाहती है बीजेपी


अगर कांग्रेस पीएम पद के लिए दलित चेहरा चाहती है तो मायावती जी से बेहतर कोई नहीं हो सकता। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि बसपा ने भारत गठबंधन और भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से दूर रहने की नीति बनाए रखना पसंद किया है। नागर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमारा वोट शेयर 13.5 प्रतिशत है और यह जिस भी दिशा में जाए, हमें बढ़त मिलेगी। अगर मायावती को प्रधानमंत्री पद का चेहरा घोषित कर दिया जाए तो हम 60 से ज्यादा सीटें जीत सकते हैं। बसपा सांसद ने समाजवादी पार्टी के साथ अपनी पार्टी के मतभेदों से भी इनकार किया।

इसे भी पढ़ें: Mayawati ने घोषित किया अपना उत्तराधिकारी, भतीजे आकाश आनंद को सौंपी राजनीतिक विरासत

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने कभी भी मायावती के भारत गठबंधन में शामिल होने पर आपत्ति नहीं जताई। ऐसी खबरें कि अखिलेश, मायावती से नाखुश हैं, पूरी तरह से झूठी हैं। नागर ने कहा कि दरअसल, अखिलेश यादव हाल ही में संपन्न मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी को सीटें नहीं देने के कारण कांग्रेस से नाराज थे।

प्रमुख खबरें

अमेठी में शिक्षक सहित चार लोगों की हत्या का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल

Haryana elections: कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा का बयान, कहा - भाजपा मेरा स्वागत करने को तैयार है क्योंकि वे बहुत कमजोर हैं

अदाणी-हिंडनबर्ग विवाद के बीच लोक लेखा समिति ने 24 अक्टूबर को सेबी प्रमुख को तलब किया

केवल सुशासन के लिए पहचानी जाने वाली सरकार ही हरियाणा का विकास कर सकती है: अमित शाह