जम्मू में LOC के पास पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, बीएसएफ का एक जवान घायल: रिपोर्ट

By रेनू तिवारी | Sep 11, 2024

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बताया कि बुधवार को जम्मू में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन करने पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान घायल हो गया। भारतीय सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के दूसरी ओर से बिना उकसावे के की गई गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तानी रेंजर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि, दूसरी ओर से किसी के हताहत होने या घायल होने की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं है।


बल के एक प्रवक्ता ने पीटीआई को यह कहते हुए उद्धृत किया लगभग 2.35 बजे, सीमा पार से अखनूर क्षेत्र में बिना उकसावे के गोलीबारी की घटना हुई, जिसका बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तानी गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया।

 

इसे भी पढ़ें: 'अगर जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल नहीं हुआ तो सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे'... Omar Abdullah ने दी चेतावनी!


उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी हमले के बाद, अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर भारतीय सैनिकों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।


उल्लेखनीय है कि 2021 के बाद से संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं की आवृत्ति बहुत कम रही है, जब दोनों देशों ने संघर्ष विराम समझौते को नवीनीकृत किया था। हालांकि, पिछले साल रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में तीन साल से अधिक समय में भारतीय पक्ष की ओर से पहली हताहती हुई थी, जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था।


पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्ष विराम का नवीनतम उल्लंघन ऐसे समय में हुआ है जब जम्मू-कश्मीर 10 वर्षों में पहली बार विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तैयारी कर रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: स्वामी विवेकानंद के भाषण के शब्द आज भी पीढ़ियों को प्रेरित करते हैं: प्रधानमंत्री मोदी


जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव 18 सितंबर से शुरू होने वाले हैं, जबकि दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव क्रमशः 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे। मतों की गिनती की जाएगी और परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी