BSF के डीजी ने दक्षिण बंगाल का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा

By अभिनय आकाश | Oct 28, 2024

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर अवैध घुसपैठ को लेकर भाजपा और टीएमसी के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के बीच सीमा प्रबंधन को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए कोलकाता की दो दिवसीय यात्रा संपन्न की। अपनी यात्रा के दौरान, डीजी चौधरी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में आईसीपी पेट्रापोल में एक नए यात्री टर्मिनल के उद्घाटन में भाग लिया। इस यात्रा का उद्देश्य उन्नत सीमा चौकियों (बीओपी), उन्नत बाड़ और समर्पित सीमा सड़कों सहित महत्वपूर्ण सीमा बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की समीक्षा करना था, जो सुरक्षा उपायों में सुधार के लिए आवश्यक हैं।

इसे भी पढ़ें: Bangladesh के तस्करों ने BSF के जवान पर किया हमला, कार्रवाई में एक घुसपैठिया ढेर

चौधरी ने इन परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण की जरूरतों को पूरा करने के लिए पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव, राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों और केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सीमा सुरक्षा को मजबूत करने और स्थानीय निवासियों के बीच विश्वास पैदा करने के लिए इस तरह के बुनियादी ढांचे में सुधार महत्वपूर्ण हैं।

इसे भी पढ़ें: BSF Shoots Down Pakistani Drone | बीएसएफ ने पंजाब के फिरोजपुर में हेरोइन और पिस्तौल ले जा रहे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

महानिदेशक ने राजारहाट में एफटीआर मुख्यालय में बीएसएफ की परिचालन तैयारियों की भी समीक्षा की, मनोबल बढ़ाने और राष्ट्रीय सुरक्षा और सीमा पार अपराध की रोकथाम में बीएसएफ की भूमिका की पुष्टि करने के लिए अधिकारियों और जवानों के साथ बैठक की। यह दौरा तीखी राजनीतिक बहस के बीच हो रहा है, क्योंकि अमित शाह सहित भाजपा नेताओं ने टीएमसी सरकार पर अवैध घुसपैठ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

प्रमुख खबरें

Bollywood Wrap Up | नीना कुलकर्णी की झूठी मौत की अफवाहें उड़ी, नागा चैतन्य ने दूसरी शादी से पहले लिया बड़ा फैसला

रूस पहुंचे उत्‍तर कोरियाई सैनिक, NATO ने किया कंफर्म

Maharashtra Election: उद्धव ठाकरे बड़ा झटका, शिंदे के समर्थन में पार्टी उम्मीदवार, कहा- बुरी तरह हार रही है MVA

नागा चैतन्य ने उठाया बड़ा कदम! सोभिता धुलिपाला से शादी से पहले एक्स वाइफ सामंथा की मिटा दी आखिरी निशानी