कॅरियर बना सकता हूं तो बिगाड़ भी सकता...बृजभूषण ने पहलवानों को धमकाया, दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया

By अभिनय आकाश | Jan 05, 2024

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने कथित तौर पर पहलवानों को धमकी दी और उन्हें चुप रहने के लिए कहा है। दिल्ली पुलिस ने महिला पहलवानों द्वारा भाजपा सांसद के खिलाफ दर्ज कथित यौन उत्पीड़न मामले की सुनवाई के दौरान राउज एवेन्यू कोर्ट को बताया। दिल्ली पुलिस की ओर से यह दलील गुरुवार को दी गई। भूषण पर उत्पीड़न का आरोप लगाने वाले पहलवानों के बयान पढ़ते हुए दिल्ली पुलिस के वकील ने कहा कि आगे कुश्ती खेलनी है तो चुप रहना, मैं किसी का कॅरियर बना सकता हूं बिगाड़ भी सकता हूं। अगर मैं किसी का कॅरियर बना सकता हूं तो उसे बर्बाद भी कर सकता हूं।

इसे भी पढ़ें: अगले हफ्ते निलंबन को चुनौती देगा WFI, 16 जनवरी को कार्यकारी समिति की बैठक

दिल्ली पुलिस के वकील अतुल श्रीवास्तव ने तर्क दिया कि बृज भूषण की धमकी भरी टिप्पणी भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 506 के तहत अपराध है, जो आपराधिक धमकी से संबंधित है। एक अन्य शिकायतकर्ता के बयान का हवाला देते हुए श्रीवास्तव ने कहा कि बृज भूषण ने उनसे पूछा। एक पहलवान की शिकायत का हवाला देते हुए, दिल्ली पुलिस ने कहा कि केवल महिलाओं को सह-आरोपी और डब्ल्यूएफआई के पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर के कार्यालय में प्रवेश की अनुमति थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि तोमर के कार्यालय के दरवाजे बंद रखे गए थे और उन्होंने किसी भी पुरुष पहलवान को प्रवेश करने से रोक दिया था।

इसे भी पढ़ें: युवा पहलवानों के विरोध प्रदर्शन पर भड़कीं साक्षी मलिक, बृजभूषण सिंह पर लगाया बड़ा आरोप

दिल्ली पुलिस के वकील ने बृज भूषण द्वारा एक पहलवान को गले लगाने और फिर इसे पिता जैसा कृत्य बताने की घटना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने पिता तुल्य होने के नाते ऐसा किया। दोषी मन हमेशा सचेत रहता है। उन्होंने यह स्पष्टीकरण क्यों दिया? राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा उन्हें छूट दिए जाने के बाद बृज भूषण गुरुवार को सुनवाई में शामिल नहीं हुए। उनके वकील ने कहा कि छूट सामाजिक दायित्व के कारण मांगी गई थी। 

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार