जीत से अभियान का अंत करने उतरेंगे ब्राजील और माली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 27, 2017

कोलकाता। अपने चौथे खिताब की दौड़ से सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद ब्राजील अब फीफा अंडर-17 विश्व कप के कल यहां होने वाले तीसरे स्थान के प्लेआफ मैच में माली के खिलाफ जीत दर्ज करके अपने अभियान का अंत करना चाहेगा। सेमीफाइनल में हार के बाद अब दांव पर कुछ खास नहीं लगा है और ऐसे में दोनों टीमें स्वच्छंद होकर मैदान पर उतरेंगी और अधिक से अधिक गोल करके जीत के साथ भारत को अलविदा कहना चाहेंगी। ब्राजील की नैसर्गिक फुटबाल और अफ्रीकी टीम की ताकत और तेजी के बीच मुकाबला रोमांचक होने की संभावना है।

टूर्नामेंट से पहले खिताब के दावेदार रहे ब्राजील को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। अब वह अपनी कुछ प्रतिष्ठा बचाने और कोलकाता के अपने समर्थकों में थोड़ा जोश भरने के लिये खेलेंगे। दर्शकों ने अब तक ब्राजील का भरपूर समर्थन किया तथा उसके खिलाड़ी एलन सूजा, लिंकन और पालिन्हो आदि ने कहा है कि दर्शकों की खातिर वे कांस्य पदक के मैच में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। ब्राजील के पास अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन वे मौकों का फायदा नहीं उठा पाये। उसने केवल कमजोर होंडुरास के खिलाफ तीन गोल किये और अधिकतर मैचों में उसने दो गोल दागे। यहां तक भी उत्तर कोरिया और नाइजर जैसी टीमों के खिलाफ भी वह बड़े अंतर से जीत दर्ज नहीं कर पाया।

कार्लोस अमादेयु की टीम ने हालांकि जर्मनी के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच में शानदार वापसी की थी लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सेमी फाइनल में वे इसे नहीं दोहरा पाये। माली पहली बार खिताब जीतने के लिये खेल रहा था। वह पिछली बार 2015 में चिली में उप विजेता रहा था। वह टूर्नामेंट की सबसे आक्रामक टीमों में से एक रही है। उसने अब तक छह मैचों में 16 गोल दागे हैं। वे खुला और आक्रामक खेल खेलते हैं और उन्होंने किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मौके बनाये हैं।माली ने छह मैचों में विरोधी गोल पर 157 मौके बनाये जिसमें 73 अवसरों पर उसके शाट लक्ष्य पर थे।

इससे जाहिर होता है कि वह एक ऐसी टीम है जो हमेशा गोल करने पर ध्यान देती है। वह 4-1-4-1 के प्रारूप में खेलते हैं और इससे वे आक्रमण में अधिक खिलाड़ियों को रखते हैं।दोनों टीमें अपने कुछ नियमित खिलाड़ियों को विश्राम देकर अब तक अधिकतर मैचों में बाहर बैठे रहने वाले खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं।मैच शाम पांच बजे से खेला जाएगा।

 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी