संसद के दरवाजे पर झुकते हैं, वह नाटक है, शरद पवार का पीएम मोदी पर बड़ा हमला

By अभिनय आकाश | Feb 21, 2024

वरिष्ठ राजनेता शरद पवार ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में केवल 20 मिनट के लिए आते हैं जब संसद में आम लोगों के मुद्दों पर चर्चा होती है और नीतिगत निर्णय लिए जाते हैं। उन्होंने संसद के दरवाजे पर झुकने के पीएम मोदी के इशारे को 'नाटकीयता' भी कहा। उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि सत्र की शुरुआत में (प्रधानमंत्री) संसद के दरवाजे पर झुकते हैं। यह नाटक है।

इसे भी पढ़ें: मौलिक अधिकारों पर हमला हो रहा लेकिन सरकार को प्रगतिशील विचारधारा की परवाह नहीं: पवार

कोल्हापुर में मारे गए वामपंथी नेता गोविंद पानसरे के स्मारक का अनावरण करने के लिए आयोजित एक समारोह में बोलते हुए, पवार ने कहा कि प्रतिगामी शक्तियों के खिलाफ एकजुट रुख होना चाहिए। उन्होंने पीएम का नाम लिए बिना कहा कि भारत में सत्ता का दुरुपयोग हो रहा है। शरद पवार ने आरोप लगाया कि आज सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है, स्वतंत्र आवाज़ को दबाया जा रहा है, स्वतंत्र लेखन पर प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं और समाचार चैनलों को अवरुद्ध किया जा रहा है। इसका मतलब है कि सत्ता में बैठे लोगों को मौलिक अधिकारों पर हमलों की कोई परवाह नहीं है।

इसे भी पढ़ें: NCP ने शरद पवार खेमे के विधायकों पर स्पीकर के फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय का रुख किया

पवार एनसीपी-शरदचंद्र पवार पार्टी के प्रमुख हैं, जिसका गठन चुनाव आयोग द्वारा अजीत पवार गुट को 'एनसीपी' नाम का उपयोग करने की अनुमति देने के बाद हुआ था। शरद पवार एनसीपी के संस्थापक हैं। पवार ने कहा कि झारखंड में एक आदिवासी मुख्यमंत्री के खिलाफ फर्जी मामले थोपे गए और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उनके मंत्रियों को जेल में डालकर अरविंद केजरीवाल को परेशान किया जा रहा है।

प्रमुख खबरें

अमेठी में शिक्षक सहित चार लोगों की हत्या का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल

Haryana elections: कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा का बयान, कहा - भाजपा मेरा स्वागत करने को तैयार है क्योंकि वे बहुत कमजोर हैं

अदाणी-हिंडनबर्ग विवाद के बीच लोक लेखा समिति ने 24 अक्टूबर को सेबी प्रमुख को तलब किया

केवल सुशासन के लिए पहचानी जाने वाली सरकार ही हरियाणा का विकास कर सकती है: अमित शाह