बोरिस जॉनसन भी बोले, यूक्रेन का विमान ईरानी मिसाइल की वजह से गिरा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 10, 2020

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बृहस्पतिवार को कहा कि अब ‘ऐसी जानकारी मिली है’ कि ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ यूक्रेन का बोइंग 747 विमान ईरान की मिसाइल की चपेट में आया था। उनकी यह टिप्पणी कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की ऐसी ही टिप्पणी के बाद आई है। जॉनसन ने इस हादसे पर एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘‘ऐसी जानकारी है कि सतह से हवा में मार करने वाली ईरान की मिसाइल ने यह विमान गिराया है। यह हो सकता है कि ऐसा जानबूझ कर नहीं किया गया हो।’’

इसे भी पढ़ें: ईरान अब धनवान नहीं, उसके पास कभी नहीं होंगे परमाणु हथियार: ट्रंप

 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने ‘सभी पक्षों से तत्काल क्षेत्र में तनाव कम करने की अपील की है।’ गौरतलब है कि बुधवार को यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइन का बोइंग 737एनजी तेहरान से उड़ान भरने के कुछ समय बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इराक में अमेरिकी बलों को निशाना बनाकर किए गए मिसाइल हमले के कुछ देर बाद ही यह विमान हादसा हुआ था।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान फिर से किसी दूसरे देश के युद्ध में नहीं होगा शामिल: इमरान खान

जॉनसन ने कहा कि हम कनाडा और हमारे अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और अब इसमें पूरी तरह से पारदर्शी जांच की जरूरत है। इस दुर्घटना में ब्रिटेन के चार नागरिकों की मौत हुई। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने मांग की है कि इसमें जान गंवाने वाले लोगों के शवों को तत्काल उनके घरों तक सम्मानपूर्ण तरीके से भेजा जाए ताकि परिवार वाले अंतिम विदाई दे सकें।

 

प्रमुख खबरें

Tirupati laddu को लेकर मुख्य पुजारी ने दी जानकारी, अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान बांटे गए थे लड्डू

World Alzheimer Day 2024: हर साल 21 सितंबर को मनाया जाता है वर्ल्ड अल्जाइमर डे, बचाव के लिए करें उपाय

Delhi CM: Arvind Kejriwal के बाद आज शपथ लेंगी आतिशी, राष्ट्रपति ने की थी नियुक्ति

Tirupati Laddu विवाद में TTD की बड़ी लापरवाही आई सामने, हुआ नियमों का उल्लंघन