Border 2 Storyline | Sunny Deol और JP Dutta की फिल्म की कहानी से उठा पर्दा, जानें किस युद्ध पर आधारित होगी नयी मूवी

By रेनू तिवारी | Jun 24, 2024

गदर 2 की सफलता के बाद सनी देओल सातवे आसमान पर हैं। 'ढाई किलो का हाथ' अभिनेता अब फिल्म उद्योग के सबसे व्यस्त सितारों में से एक हैं। उनके पास कई फिल्में हैं। सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक बॉर्डर 2 है। 1997 में, बॉर्डर ने बॉक्स ऑफिस पर जादू बिखेरा। सनी देओल, सुनील शेट्टी और अन्य अभिनीत युद्ध ड्रामा देशभक्ति से भरपूर थी और इसने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। सालों बाद, जेपी दत्ता बॉर्डर 2 के साथ वापस आ रहे हैं। सनी देओल की मेजर कुलदीप की भूमिका के साथ सीक्वल की घोषणा की गई है।

 

इसे भी पढ़ें: Kangana Ranaut Vs Annu Kapoor | थप्पड़ कांड का उड़ाया मजाक? अन्नू कपूर ने क्या जानबूझकर कंगना रनौत से लिया पंगा? जुबानी जंग जारी


ईटाइम्स के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में, जेपी दत्ता ने सनी देओल की बॉर्डर 2 की कहानी और अन्य के बारे में कुछ बातें बताईं। उन्होंने खुलासा किया कि सीक्वल 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान लड़ी गई अन्य लड़ाइयों पर केंद्रित होगा।

 

इसे भी पढ़ें: Anant Ambani Pre-Wedding फंक्शन में परोसा जाता है गोल्ड? Sara Ali Khan ने खोल दी पड़े लोगों की पोल! पूछा- 'रोटी के साथ कैसे खाते हैं सोना'

 

फिल्म निर्माता ने जोर देकर कहा कि सशस्त्र बलों की बहादुरी और वीरता की कहानियाँ हमेशा प्रासंगिक रहेंगी क्योंकि हर कोई देश से प्यार करता है। उन्होंने आगे बताया कि बॉर्डर की सफलता इसलिए थी क्योंकि यह वीरता की कहानी थी। उन्होंने कहा, "हमारे सशस्त्र बल अपने हर काम में इतने प्रेरणादायक हैं कि अगर भावना को सही तरीके से पकड़ा और चित्रित किया जाए, तो यह लोगों के दिलों में जादू पैदा कर सकता है। साथ ही, मेरे अभिनेताओं ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। उन्होंने किरदारों को बहुत अच्छे से निभाया।"


जेपी दत्ता ने आगे बताया कि बॉर्डर 2 में देशभक्ति की भावना कूट-कूट कर भरी होगी। उन्होंने कहा कि यह फिल्म उनकी पिछली फिल्मों की तरह ही लोगों को भारतीय सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करने वाली संवेदनाएँ रखेगी। जेपी दत्ता ने यह भी बताया कि बॉर्डर 2 की कहानी उनकी बेटी निधि ने दो साल पहले लिखी थी।बॉर्डर 2 का निर्देशन अनुराग सिंह करेंगे। सनी देओल के अलावा, आयुष्मान खुराना भी बॉर्डर 2 का हिस्सा हैं। शूटिंग शेड्यूल और अन्य जानकारी अभी सामने नहीं आई है।


बॉर्डर 2 के अलावा सनी देओल के पास लाहौर, 1947, सफ़र जैसी फ़िल्में भी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक वे रामायण का भी हिस्सा बनने जा रहे हैं। वे नितेश तिवारी की अगली फ़िल्म में भगवान हनुमान की भूमिका निभाएंगे जिसमें रणबीर कपूर भगवान राम की भूमिका में हैं।



प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल