नई Hyundai Alcazar के लिए बुकिंग शुरू हुई, मौजूद हैं 70 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स, लुक भी है शानदार

By अंकित सिंह | Aug 22, 2024

हुंडई मोटर इंडिया ने अल्काज़ार फेसलिफ्ट का खुलासा किया है और यह 9 सितंबर, 2024 को बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। नई अल्काज़ार के लिए बुकिंग पूरे भारत में 25,000 रुपये की राशि पर शुरू हो गई है। अल्काज़ार में चार ट्रिम विकल्प (एग्जीक्यूटिव, प्रेस्टीज, प्लेटिनम और सिग्नेचर) के साथ-साथ 6 और 7-सीट वेरिएंट होंगे। नई अल्काज़ार भारत में महिंद्रा XUV700, Scorpio N और टाटा सफारी जैसी कारों से मुकाबला करेगी। 

 

इसे भी पढ़ें: Auto-Taxi Strike| Delhi NCR में दो दिन नहीं मिलेंगे ऑटो-टैक्सी, हड़ताल पर है चालक, जानें कारण


डिज़ाइन के मामले में अल्काज़ार में महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। इसका फ्रंट एंड अब क्रेटा जैसा दिखता है, जिसमें एक नया आयताकार ग्रिल है, जिसके दोनों ओर क्वाड-बीम एलईडी हेडलाइट्स और एच-आकार के डीआरएल हैं, जो एक एलईडी बार से जुड़े हुए हैं। फ्रंट बंपर के साथ-साथ फ्रंट हुड डिज़ाइन भी नया है। प्रोफ़ाइल में भी कुछ बदलाव किए गए हैं, जिसमें नए क्रीज़ और अलॉय व्हील्स के लिए नया डिज़ाइन शामिल है।


उम्मीद है कि नई Alcazar में पहले से ज़्यादा फ़ीचर मिलेंगे, जिसमें लेवल 2 ADAS फ़ीचर शामिल होने की संभावना है, ख़ास तौर पर टॉप-स्पेक मॉडल पर। तीन-पंक्ति वाली यह SUV 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन के साथ आएगी, साथ ही इसमें मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प भी होंगे, जिसमें पेट्रोल के लिए 7-स्पीड ड्यूल-क्लच और डीज़ल के लिए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल है। Hyundai एक नए रोबस्ट एमराल्ड मैट सहित नौ रंग विकल्प पेश करेगी। 

 

इसे भी पढ़ें: Delhi Rain | दिल्ली के कई इलाकों में लगातार बारिश, जलभराव के कारण ऑटोरिक्शा पानी में पूरा डूबा | Watch Video


मौजूदा Alcazar की कीमत ₹ 16.78 लाख और ₹ 21.28 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है। बिक्री पर मौजूद मौजूदा मॉडल की तुलना में कीमतों में संशोधन की उम्मीद है। हुंडई ने नई अल्काज़ार में 70 से ज़्यादा कनेक्टेड कार फ़ीचर जोड़े हैं। इस SUV में 40 से ज़्यादा स्टैंडर्ड सेफ्टी फ़ीचर और ADAS समेत 70 से ज़्यादा टोटल सेफ्टी फ़ीचर हैं। नई हुंडई अल्काज़ार फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल के पावरट्रेन विकल्प जारी हैं। इसमें 1.5-लीटर टर्बो GDi पेट्रोल इंजन (160PS और 253Nm) और 1.5-लीटर CRDi डीजल इंजन (116PS और 250Nm) है। पेट्रोल मिल में 6-स्पीड MT और 7-स्पीड DCT विकल्प हैं, जबकि डीजल मोटर में 6-स्पीड MT और 6-स्पीड AT टॉर्क कन्वर्टर विकल्प हैं।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी