Air India Flight Bomb Threat| एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की धमकी, न्यूयॉर्क जा रहा विमान दिल्ली भेजा गया

By रितिका कमठान | Oct 14, 2024

मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया की एक उड़ान को बम की धमकी मिली है। इस धमकी के मिलने के बाद फ्लाइट को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर डायवर्ट कर दिया गया है। विमान ने लगभग 2 बजे उड़ान भरी थी, जिसे तुरंत नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भेज दिया गया, जहां इसे फिलहाल रोक दिया गया है।

 

यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, "विमान फिलहाल इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खड़ा है और यात्रियों तथा चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जा रहा है।"

 

सूत्रों के अनुसार, मुंबई एयरपोर्ट को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर न्यूयॉर्क जाने वाली फ्लाइट में बम होने की धमकी का संदेश मिला। यह संदेश दिल्ली में सुरक्षा एजेंसियों को दिया गया और विमान को दिल्ली की ओर मोड़ने का निर्णय लिया गया।

 

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा, "14 अक्टूबर को मुंबई से जेएफके जाने वाली उड़ान संख्या एआई119 को एक विशेष सुरक्षा अलर्ट मिला और सरकार की सुरक्षा नियामक समिति के निर्देश पर इसे दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया।" 

 

"सभी यात्री विमान से उतर चुके हैं और दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल पर हैं। हमारे सहकर्मी इस अप्रत्याशित व्यवधान के कारण हमारे मेहमानों को होने वाली असुविधा को कम से कम करने का प्रयास कर रहे हैं। एयर इंडिया अपने यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और इसे सर्वोच्च प्राथमिकता देती है।"

 

त्रिची उड़ान के दौरान हवा में गड़बड़ी

यह घटना शुक्रवार को तिरुचिरापल्ली से शारजाह जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान में तकनीकी गड़बड़ी के कुछ ही दिनों बाद हुई है, जिसके कारण विमान को सुरक्षित रूप से उतरने से पहले ईंधन और वजन कम करने के लिए आसमान में कई बार चक्कर लगाना पड़ा।

प्रमुख खबरें

Shehbaz Sharif के साथ डिनर करेंगे जयशंकर? पाकिस्तान बोला- जोरदार स्वागत होगा

Jammu-Kashmir: 16 अक्टूबर को CM पद की शपथ लेंगे उमर अब्दुल्ला, LG ने किया आमंत्रित

China के पीएम ली कियांग इस्लामाबाद पहुंचे, PAK आर्मी चीफ ने किया स्वागत

जानिए कौन हैं Chandrapur की सांसद Pratibha Dhanorkar, जिन्होंने विधायक रहते हुए राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री को दी मात ?