Haryana में बंपर जीत के बाद बढ़ी BJP का ताकत, दो निर्दलीय विधायक पार्टी में हुए शामिल

By अंकित सिंह | Oct 09, 2024

हरियाणा में भाजपा ने जीत के साथ ही नया रिकॉर्ड बना दिया। चनावी नतीजों ने सभी को हैरान कर दिया। इन ब्लॉकबस्टर चुनावी प्रदर्शन के एक दिन बाद दो निर्दलीय विधायक भगवा पार्टी में शामिल हो गए। केंद्रीय मंत्री और हरियाणा प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के घर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली की मौजूदगी में देवेंद्र कादयान और राजेश जून भाजपा में शामिल हुए। कादयान, जो भाजपा के बागी थे, ने गन्नौर से निर्दलीय के रूप में जीत हासिल की थी, जबकि जून ने बहादुरगढ़ में जीत हासिल करने के लिए अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी को हराया था।

 

इसे भी पढ़ें: जब-जब विरोधी चलते हैं जाति वाला दांव, बीजेपी निकाल लाती है वो ब्रह्मास्त्र, मुलायम-मायावती, लालू-पासवान किसी के पास नहीं रही जिसकी काट


भारत की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल, जो मार्च में भाजपा में शामिल हुई थीं, लेकिन टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ीं, वह भी भाजपा को अपना समर्थन दे सकती हैं। देवेंद्र कादियान ने गन्नौर सीट से कांग्रेस के कुलदीप शर्मा को 35,209 वोटों के अंतर से हराया है। इस सीट पर भाजपा तीसरे नंबर पर रही। कादियान ने बीजेपी को अलविदा कह दिया था। वह गन्नौर सीट से टिकट चाहते थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था। 


राजेश जून कांग्रेस से टिकट न मिलने के कारण निर्दलीय ही बहादुरगढ़ सीट से चुनाव लड़े और उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार दिनेश कौशिक को 41,999 वोटों से हराया।राजेश जून ने कहा कि मैं बीजेपी को समर्थन दे रहा हूं। मुझे बीजेपी की नीतियां पसंद हैं और अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए मैंने उनका समर्थन करने का फैसला किया है।  हरियाणा भाजपा प्रमुख मोहन लाल बडोली ने कहा कि सावित्री जिंदल सहित हरियाणा के तीन निर्दलीय विधायकों ने भाजपा का समर्थन करने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि तीनों निर्दलीय विधायक बीजेपी की जीत से बेहद खुश हैं और पार्टी को समर्थन देने को तैयार हैं। वे दिल्ली में हैं और आलाकमान से मुलाकात कर रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Haryana और Jammu-Kashmir में चला योगी का जादू, जिन सीटों पर किया प्रचार वहां BJP का रहा शानदार स्ट्राइक रेट


हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में प्रचंड जीत के एक दिन बाद, राज्य के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की और उनके नेतृत्व के लिए उन्हें धन्यवाद दिया, जिसने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हैट्रिक दर्ज करने में सक्षम बनाया। एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों को झुठलाते हुए राज्य में जीत हासिल की। पीएम आवास पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहे। 

प्रमुख खबरें

उद्योगपति रतन टाटा का निधन, 86 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

पाकिस्तान में 69 साल बाद विदेशी खिलाड़ी ने किया कमाल, हैरी ब्रूक ने जड़ा शतक का चौका

लद्दाख के LG ने किया भारतीय वायुसेना तथा उत्तराखंड युद्ध स्मारक की संयुक्त रैली का फ्लैग ऑफ

Haryana चुनाव में EVM से हुआ खेला? EC से मुलाकात के बाद कांग्रेस बोली- अगले 48 घंटों में...