ष्ट्रीय अध्यक्ष JP Nadda की आरएसएस को लेकर की गई टिप्पणी से कम हुईं BJP की सीटें - राजनीतिक विश्लेषक

By Anoop Prajapati | Jun 08, 2024

पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में बीजेपी के प्रदर्शन में हुई गिरावट को लेकर हमारे रिपोर्टर ने राजनीतिक विश्लेषक महेश बिनानी से बात की। इस दौरान राजनीतिक विश्लेषक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अकेले ही पूरे 'इंडिया' गठबंधन पर भारी पड़ गए हैं। पश्चिम बंगाल के प्रदर्शन में हुई गिरावट को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी कार्यकर्ताओं को अपनी जान का खतरा हमेशा बना रहता है। इसलिए कार्यकर्ता पार्टी के पक्ष में पूरी लगन के साथ प्रचार करने में असफल रहे।


इसके अलावा उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर की गई टिप्पणी को भी सीटों में हुई गिरावट का एक प्रमुख कारण बताया। बिनानी ने कहा कि देश पिछले 70 वर्षों से रोटी, कपड़ा और मकान के चक्रव्यूह में फंसा हुआ है। जिससे उचित शिक्षा न मिलने के कारण लोगों की राजनीतिक समझ भी विकसित नहीं हो पाई है। ममता बनर्जी की सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को उन्होंने गुमराह करने वाली करार देते हुए कहा कि ममता दीदी सिर्फ अपने वोट बैंक की वजह से इस प्रकार की योजनाएं चल रही हैं। जिसके कारण बंगाल में राजस्व का भारी नुकसान हो रहा है।

प्रमुख खबरें

चंपई सोरेन ने हेमंत सरकार ने लगाया सुरक्षा वापस लेने का आरोप, शिवराज बोले- JMM का दिमाग खराब हो गया है

UNSC में 193 देशों से भिड़ गए मोदी के दोस्त मैक्रों, कहा- भारत को मिलनी ही चाहिए परमानेंट सीट

US 2024 election: लेटेस्ट सर्वे में कमला हैरिस ने बनाई 38 अंकों की बढ़त, ट्रंप क्या काफी पीछे छूट गए हैं?

कोर वोटर को पसंद नहीं आया NCP का साथ, 1 विधायक वाला भी CM बनना... अजित पवार के साथ पर पहली बार दिखा फडणवीस का बेबाक अंदाज