सरकारी अस्पतालों में घटिया दवाओं को लेकर आप मुख्यालय के पास भाजपा का विरोध प्रदर्शन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 28, 2023

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने सरकारी अस्पतालों में गुणवत्ता मानक परीक्षण में विफल रही दवाओं की आपूर्ति को लेकर बुधवार को यहां आम आदमी पार्टी (आप) मुख्यालय के पास विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि बुधवार को एक और नमूना जांच में फेल हो गया। सचदेवा ने कहा, आज एक और नमूने की रिपोर्ट आई है और वह भी नकली पाई गई है। जिन दवाओं के नमूने नकली पाए गए थे, उनका टेंडर खत्म हो चुका है।

प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के खिलाफ नारे भी लगाये। प्रदर्शनकारियों ने तख्तियां भी ले रखी थीं। सचदेवा के अलावा दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी, सांसद हर्षवर्धन, मनोज तिवारी और रमेश बिधूड़ी भी इस मौके पर मौजूद थे।

पुलिस ने पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की थी और बैरिकेड्स लगाए थे। आप ने आरोप लगाया कि भाजपा दवा के नमूने को नकली बताकर सफेद झूठ फैला रही है। आप ने एक बयान में कहा, ‘‘मूल रूप से भाजपा द्वारा साझा की जा रही जांचरिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें सभी वास्तविक सामग्री (साल्ट फॉर्मूलेशन) हैं। केवल एक चीज जो मानक के अनुरूप नहीं है वह इस दवा का ‘डिजॉल्यूशन’ (घुलना)।

आम आदमी की में इसका मूल रूप से मतलब है कि एक मानक दवा को शरीर में घुलने में 30 सेकंड लगते हैं जबकि इस नमूने को शरीर में घुलने में 40 सेकंड लग सकते हैं।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी