Delhi Water Crisis | दिल्ली जल संकट को लेकर भाजपा ने आप सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया, सीएम केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की

By रेनू तिवारी | Jun 19, 2024

दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं, जिनमें राज्य इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा और सांसद प्रवीण खंडेलवाल और बांसुरी स्वराज शामिल हैं, ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में चल रही पानी की कमी को लेकर आप के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली में विपक्षी पार्टी - भाजपा - पिछले कुछ दिनों से जल संकट को लेकर राष्ट्रीय राजधानी भर में विरोध प्रदर्शन कर रही है। भगवा पार्टी ने दिल्ली में संकट के लिए आप सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: हार कर जीतने वाले को बाजीगर ही नहीं बल्कि Rahul Gandhi भी कहते हैं


भाजपा सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मोती बाग कॉलोनी में मार्च निकाला। खंडेलवाल ने कहा, "दिल्ली में जल संकट लगातार बढ़ रहा है। पिछले 10 सालों में हर गर्मियों में यह समस्या होती रही है। सवाल यह है कि दिल्ली सरकार ने पिछले 10 सालों में इस समस्या का स्थायी समाधान खोजने की कोशिश क्यों नहीं की? इससे साफ है कि अरविंद केजरीवाल सरकार किसी भी समस्या को हल करने में दिलचस्पी नहीं रखती है।"


दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और सांसद बांसुरी स्वराज ने एन्ड्रयूज गंज स्थित इंदिरा कैंप इलाके में विरोध प्रदर्शन किया। सचदेवा ने दावा किया कि हरियाणा दिल्ली के हिस्से का पूरा पानी यमुना नदी में छोड़ रहा है। लेकिन दिल्ली में प्रवेश करने के बाद टैंकर माफिया इस पानी को चुरा लेते हैं, क्योंकि सत्तारूढ़ आप के मंत्री और विधायक उनसे मिले हुए हैं।


-दिल्ली सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भाजपा के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान खाली मटके फोड़े और आरोप लगाया कि नलों से गंदा पानी पीने के कारण लोग बीमार पड़ रहे हैं।


उन्होंने कहा कि जब तक लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल जाता, भाजपा आप सरकार के खिलाफ अपना विरोध जारी रखेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि आप पिछले 10 वर्षों से दिल्ली में सत्ता में है, लेकिन लोगों को अभी भी दूषित पानी मिल रहा है। आप को लोगों ने उनके लिए काम करने के लिए चुना था, लेकिन पार्टी प्रचार में व्यस्त है और भ्रष्टाचार में लिप्त है, नई दिल्ली की सांसद स्वराज ने आरोप लगाया।

 

इसे भी पढ़ें: Haryana Assembly Elections: किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति भाजपा में शामिल, चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका


मोती नगर में विरोध प्रदर्शन के दौरान उन्होंने कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि जो सरकार मुफ्त पानी देने की बात करती थी, वह इसे उपलब्ध कराने के लिए संघर्ष कर रही है।" बाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सचदेवा ने एक वीडियो दिखाया जिसमें बवाना से आप विधायक जय भगवान कथित तौर पर पानी की कमी के मुद्दे पर अपने कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे लोगों को धमकाते नजर आ रहे हैं। आप विधायक ने कहा कि उन्होंने किसी को धमकाया नहीं और वह सिर्फ एक प्रदर्शनकारी को डांट रहे थे जो दुर्व्यवहार कर रहा था।

प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल