कप्‍तान Birdhana पर झज्‍जर में पहली जीत के लिए BJP ने लगाया अपना दांव, 4 बार की विधायक से होगा मुकाबला

By Anoop Prajapati | Sep 16, 2024

भाजपा के लिए हरियाणा विधानसभा चुनाव में झज्‍जर (सुरक्षित) सीट हमेशा से चुनौती रही है। इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी अबतक अपना खाता भी नहीं खोल सकी है। इस बार के चुनाव में पार्टी ने कप्‍तान बिरधाना पर दांव लगाया है जबकि कांग्रेस ने वर्तमान विधायक गीता भुक्‍कल को ही टिकट दिया है। इस सीट से भाजपा प्रत्याशी कप्तान बिरधाना की संपत्ति पिछले दस साल में दोगुनी हो गई है। शपथ पत्र के अनुसार 2014 में उनकी कुल संपत्ति लगभग सवा दो करोड़ रुपये के आसपास थी। तो वहीं, 2024 में दिए गए शपथ पत्र के अनुसार उनकी संपत्ति लगभग 5 करोड़ रुपये के आसपास हो गई है। कप्‍तान बिरधाना के पास सिर्फ ट्रैक्टर है। 


इस समय उनके पास दो लाख रुपये नगद है जबकि उनकी पत्नी के पास 10 हजार रुपये है। बीजेपी उम्मीदवार बिरधाना के खाते में 2 लाख 26 हजार 602 रुपये है जबकि पत्नी के खातों में एक लाख 70 हजार रुपये हैं। इसके अलावा उनके पास 7.40 लाख रुपये की 100 ग्राम सोना है जबकि पत्नी के पास 11 लाख रुपये की कीमत की 150 ग्राम ज्वेलरी है। भाजपा नेता के पास चल-अचल संपत्ति लगभग 4.87 करोड़ रुपये की है जबकि उनकी पत्नी के पास 1.68 करोड़ रुपये की संपत्ति है। उन्होंने एक लाख 36 हजार 150 रुपये का बैंक लोन लिया है।


बेरी से भाजपा प्रत्याशी संजय की संपत्ति भी पांच साल में दो गुणा से ज्यादा बढ़ी


राज्य की बेरी विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी संजय कबलाना की संपत्ति बीते पांच साल में दोगुना से ज्यादा बढ़ी है। 2019 में उन्होंने बादली से चुनाव लड़ा था। जबकि इस बार वे बेरी से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव आयोग में जमा कराए गए शपथ पत्र के अनुसार, इस समय संजय कबलाना के पास दो लाख नगदी और उनकी पत्नी के पास भी दो लाख नगद रुपये है। इसके अलावा एक स्कॉपियो और ट्रक भी है। इसी प्रकार पांच लाख रुपये का 65 ग्राम सोना स्वयं के पास है जबकि पत्नी के पास 8 लाख रुपये का 80 ग्राम सोना है। पत्नी के पास 75 हजार रुपये की एक किलोग्राम चांदी भी है। संजय के पास 32 बोर का लाइसेंस रिवाल्वर भी है। उनके पास कुल चल-अचल संपत्ति साढे़ 7 करोड़ रुपये के आसपास है जबकि उनकी पत्नी के पास 80 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है। 2019 में दिए गए शपथ के अनुसार उनके पास लगभग पौने तीन करोड़ रुपये की संपत्ति थी जबकि उनकी पत्नी के लगभग लगभग 46 लाख रुपये की संपत्ति थी।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी