Ram Mandir पर राहुल गांधी के बयान को लेकर BJP का पलटवार, कोई फर्क नहीं पड़ता, वह ला-ला वर्ल्ड में रहते हैं

By अंकित सिंह | Jan 16, 2024

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पहली बार बयान दिया है। हालांकि, उनके बयान को लेकर भाजपा की ओर से पलटवार किया गया है। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि मेरी राय में, राहुल गांधी इसी 'ला-ला' दुनिया में रहते हैं...भारत के लोग काफी समझदार हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे राहुल गांधी की राजनीति को समझते हैं...और हम यह फैसला भारत की जनता पर छोड़ेंगे कि उन्हें राहुल गांधी को क्या जवाब देना चाहिए। 

 

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: नेहरू से लेकर राजीव गांधी तक, Ram Mandir पर कांग्रेस के भीतर कभी नहीं रही एक राय


भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस के लोग कुछ भी कहें, पूरा देश जानता है कि वे (कांग्रेस) पिछले 65 वर्षों से गरीबों पर क्या अत्याचार कर रहे थे।' उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी के सत्ता में आने के बाद ही 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आ सके। तो, कौन न्याय कर रहा है और कौन अन्याय कर रहा है, पूरा देश जानता है...लेकिन अगर वे अपनी यात्रा को 'न्याय यात्रा' कहना चाहते हैं तो हमें कोई समस्या नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कांग्रेस राम मंदिर उद्घाटन में शामिल होगी या नहीं, यह आस्था का मामला है और हम सभी जाएंगे। 


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे राहुल गांधी की राजनीति को समझते हैं। और हम यह फैसला भारत की जनता पर छोड़ेंगे कि उन्हें राहुल गांधी को क्या जवाब देना चाहिए। कुछ दिन पहले उनके गुरु सैम पित्रोदा ने भी यही बात कही थी। इसलिए वह जो चाहे सोच सकते हैं, लेकिन यह करोड़ों भारतीयों के लिए बेहद भावनात्मक मुद्दा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सोचते हैं कि हमारी आस्था को कोई और तोड़ सकता है। वह (राहुल गांधी) यह मानना ​​चाहते हैं कि वह ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। भारतीय अपने जीवन में किसी न किसी मोड़ पर अयोध्या में राम मंदिर के लिए प्रयासरत रहेंगे। वे (भक्त) ऐसा किसी और वजह से नहीं बल्कि सिर्फ इसलिए करेंगे क्योंकि जिस भगवान की वे पूजा करते हैं, उसमें उनकी गहरी आस्था है।

 

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को फिर बताया का BJP-RSS Event, संतों ने दिखाया कांग्रेस को आईना


राहुल गांधी ने पहली बार राम मंदिर पर बात की है। उन्होंने कहा कि आरएसएस और बीजेपी ने 22 जनवरी के समारोह को पूरी तरह से राजनीतिक नरेंद्र मोदी समारोह बना दिया है। यह आरएसएस-बीजेपी का कार्यक्रम है और मुझे लगता है कि इसीलिए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह इस समारोह में नहीं जाएंगे। हम सभी धर्मों, सभी प्रथाओं के लिए खुले हैं। यहां तक ​​कि हिंदू धर्म के सबसे बड़े अधिकारियों ने भी 22 जनवरी के समारोह के बारे में अपनी राय सार्वजनिक कर दी है कि वे 22 जनवरी के समारोह के बारे में क्या सोचते हैं कि यह एक राजनीतिक समारोह है। इसलिए हमारे लिए ऐसे राजनीतिक समारोह में जाना मुश्किल है जो भारत के प्रधान मंत्री के इर्द-गिर्द बनाया गया हो और आरएसएस के इर्द-गिर्द बनाया गया हो। 

प्रमुख खबरें

Paris Paralympics 2024: भारत ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानें पैरालंपिक में ओलंपिक से ज्यादा मेडल जीतने का कारण

Indias gulf diplomacy: जयशंकर सऊदी अरब, जर्मनी, स्विट्जरलैंड की 6 दिवसीय यात्रा पर निकलेंगे, द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने पर जोर

Afzal Guru Row: उमर अब्दुल्ला के बयान के बहाने BJP का कांग्रेस पर वार, सुधांशु त्रिवेदी बोले- क्या आपके शासन में...

हमें कम आंकने वालों को पछताना पड़ेगा... AAP-Congress गठबंधन की अटकलों के बीच सांसद संदीप पाठक का बयान