Madhya Pradesh Assembly Election Result | मध्यप्रदेश में बीजेपी को मिली बढ़त, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा- मैं कोई रुझान नहीं देख रहा

By रेनू तिवारी | Dec 03, 2023

मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सत्तारूढ़ बीजेपी का कांग्रेस से सीधा मुकाबला है। सबसे पुरानी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी और 2018 में सरकार बनाई। लेकिन 15 महीने बाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया के विद्रोह के बाद कमल नाथ के नेतृत्व वाली सरकार शानदार ढंग से गिर गई। ज्योतिरादित्य सिंधिया बाद में भाजपा में शामिल हो गए। कांग्रेस केंद्रीय राज्य में अस्तित्व की लड़ाई का सामना कर रही है और बहुमत हासिल करने की उम्मीद कर रही है।

 

इसे भी पढ़ें: Assembly Election Results: राजस्थान, MP, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में किसकी बनेगी सरकार, वोटों की गिनती शुरू

 

शुरूआती रुझानों के अनुसार देखा जाए तो मध्यप्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी में शुरूआत में कांग्रेस ने लीड ली लेकिन बाद में बीजेपी आगे हो गयी। अब ऐसे में पूर्ण नतीजे आने से पहले कुछ कहा नहीं जा सकता है। इसके अलावा मध्य प्रदेश में वोटों की गिनती के दौरान कांग्रेस ऑफिस प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ पहुंचे। इस दौरान मीडिया ने कमल नाथ से बात की। भोपाल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ का कहना है, "मैंने कोई रुझान नहीं देखा है, मुझे सुबह 11 बजे तक कोई रुझान देखने की ज़रूरत नहीं है। मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं, मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर भरोसा है।"

 

इसे भी पढ़ें: Assembly Election Results: किसकी होगी जीत, किसे करना होगा पांच साल का इंतजार, चुनावी राज्यों में रविवार को मतगणना का त्योहार

 

आपको बता दे कि महीनों के कठिन प्रचार और राजनीतिक दलों द्वारा जैसे को तैसा हमलों के बाद, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में डी-डे के लिए मंच पूरी तरह तैयार है। इन राज्यों में वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हो गई। अगले साल के लोकसभा चुनावों से पहले सेमीफाइनल के रूप में प्रस्तावित, भाजपा, कांग्रेस और बीआरएस सहित राजनीतिक दल चार राज्यों में 638 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव में लाभ कमाने की कोशिश कर रहे हैं। इन राज्यों में कौन सी पार्टी विजयी होने जा रही है?  


प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...