Maharashtra Legislative Council election: बीजेपी ने की पांच एमएलसी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा, पंकजा मुंडे को मिली जगह

By अभिनय आकाश | Jul 01, 2024

महाराष्ट्र में विधान परिषद सदस्य चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को अपने पांच उम्मीदवारों की सूची जारी की। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। इस सूची में वरिष्ठ भाजपा नेता पंकजा मुंडे का नाम भी शामिल है, जो पार्टी में एक बड़ा ओबीसी चेहरा हैं। पंकजा मुंडे ने हाल ही में मराठवाड़ा के बीड निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ा और हार का सामना करना पड़ा। यह उनकी लगातार दो चुनावों में दूसरी हार थी, उन्होंने राज्य में चुनाव लड़ा था।

इसे भी पढ़ें: एक लाख लोगों को सरकारी नौकरी, पेपर लीक को रोकने के लिए नया कानून, फडणवीस ने विधानसभा में दी जानकारी

बीजेपी के एमएलसी उम्मीदवारों की पूरी सूची है:

 पंकजा मुंडे 

योगेश टिलेकर

डॉ परिणय फुके

 अमित गोरखे

 सदाभाऊ खोत

इसे भी पढ़ें: Lonavala Waterfall Mishap : लोनावला में जलाशय में डूबे दो लापता बच्चों में से एक का शव बरामद

महाराष्ट्र में एमएलसी चुनाव 12 जुलाई को होने हैं। राज्य के उच्च सदन में 11 सीटें हैं, जिन पर मौजूदा एमएलसी का छह साल का कार्यकाल समाप्त हो रहा है और इसलिए सीटें फिर से चुनाव के माध्यम से भरी जानी हैं। इन सीटों पर मनीषा कायंदे (शिवसेना), विजय गिरकर (बीजेपी), निलय नाइक (बीजेपी), रमेश पाटिल (बीजेपी), डॉ. वजाहत मिर्जा (कांग्रेस), डॉ. प्रदन्या सातव (कांग्रेस), अनिल परब (शिवसेना - यूबीटी), रामराव पाटिल (भाजपा), अब्दुल्ला खान दुर्रानी (एनसीपी), महादेव जानकर (राष्ट्रीय समाज पार्टी) और जयंत पाटिल (पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी ऑफ इंडिया) के रूप में 11 एमएलसी हैं। 12 जून को सभी 11 सीटों पर वोटिंग के बाद उसी दिन शाम को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

प्रमुख खबरें

Uddhav Thackeray पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा, बजट में घोषित सभी योजनाएं स्थायी हैं

Karnataka में बढ़ रहे हैं डेंगू के मामले, BJP नेता ने की आपातकालीन स्थिति घोषित करने की मांग

Tejashwi Yadav ने बिहार में एक और पुल ढहने का किया दावा, अधिकारी का अलग बयान

Imran Khan अराजकता फैलाने के लिये जेल में साजिश रच रहे हैं : Rana Sanaullah