Bihar: RJD सुप्रीमो लालू यादव का दावा, नरेंद्र मोदी की विदाई तय, इंडिया गठबंधन के पक्ष में पूरा लहर है

By अंकित सिंह | May 28, 2024

राजद राज्य की राजधानी के आसपास के ग्रामीण इलाकों को कवर करने वाले बिहार के पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र पर इस बार जीत दर्ज करते की कोशिश कर रहा है। यह निर्वाचन क्षेत्र 2008 के परिसीमन के बाद अस्तित्व में आया और एक साल बाद लोकसभा चुनाव में, राजद के संस्थापक अध्यक्ष लालू प्रसाद ने खुद मैदान में उतरने का फैसला किया, लेकिन उन्हें अपने पूर्व करीबी सहयोगी रंजन यादव के हाथों चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा। 2024 और 2019 में लालू यादव ने इस सीट से अपनी सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती को उम्मीदवार बनाया। हालांकि, वह दोनों बार कभी लालू के बेहद करीबी रहे राम कृपाल यादव से हार गईं।

 

इसे भी पढ़ें: बिहार की रैली में मंच का एक हिस्सा झुका, राहुल गाँधी बाल-बाल बचे


इस बार लालू ने यहां से मीसा भारती को उम्मीदवार बनाया है। आज लालू यादव पहली बार क्षेत्र में निकले भी थे। लालू ने दावा किया कि हमें जल्द ही नतीजे पता चल जायेंगे। पीएम मोदी तो अब चले गए। पीएम मोदी कह रहे हैं कि वह जैविक नहीं, 'अवतार' हैं...4 जून को हमारी सरकार बनेगी। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि मोदी गए अब... हम तो बिहार की 40 की 40 सीटें जीतेंगे। इस बार नरेंद्र मोदी की विदाई तय है। उन्होंने दावा किया कि इंडिया गठबंधन के पक्ष में पूरा लहर है। 

 

इसे भी पढ़ें: Bihar: फिर बोले राहुल गांधी, एक झटके में खत्म कर देंगे असमानता और बेरोजगारी, कहा- 5 जुलाई को महिलाओं के बैंक में जाएंगे ठका-ठक


राष्ट्रीय जनता दल (राजद)नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए ‘‘एक और मुख्यमंत्री कार्यकाल’’ की कामना करना राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग)की ‘‘निश्चित हार’’ को इंगित करता है। तेजस्वी, नीतीश कुमार की एक चुनावी सभा के दौरान जुबान फिसलने और यह कहने कि वे चाहते हैं कि एक बार फिर नरेन्द्र मोदी जी मुख्यमंत्री बनें का संदर्भ दे रहे थे। उन्होंने कहा कि ‘‘कभी ना कभी तो अंदर की बात सामने आ ही जाती है। मोदी फिर से प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं।’’ बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पटना साहिब संसदीय क्षेत्र के बख्तियारपुर, पाटलिपुत्र के पालीगंज और आरा के जगदीशपुर में महागठबंधन प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी रैलियों को संबोधित किया।

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?