Bihar: नीतीश-तेजस्वी की मुलाकात के बाद अचानक पटना पहुंचे जेपी नड्डा, जानें क्या है पूरा माजरा?

By अंकित सिंह | Sep 06, 2024

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने हाल में ही मुलाकात की थी। यह मुलाकात 8 महीने के बाद हुई थी। इस मुलाकात के बाद लगातार राजनीतिक गलियारों में नीतीश कुमार के अगले कदम को लेकर चर्चाएं तेज हो गई थी। हालांकि, भाजपा और जदयू की ओर से बार-बार यह दावा किया जाता है कि हमारा गठबंधन मजबूत है और हम एकजुट होकर सरकार चला रहे हैं। इन सब के बीच बिहार को कई बड़े तोहफा देने के लिए आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना पहुंचे हैं। पटना पहुंचने के साथ ही उन्होंने सबसे पहले नीतीश कुमार के आवास का रुख किया।

 

इसे भी पढ़ें: Prashant Kishor: उपचुनाव को लेकर PK की पार्टी ने कर दिया बड़ा ऐलान, RJD को उसके गढ़ में मात देने की तैयारी


वहां नीतीश कुमार से मुलाकात हुई। इस दौरान बिहार प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप जायसवाल, दोनों उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा और सम्राट चौधरी तथा स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे मौजूद रहे। इस मुलाकात के बाद जिस तरीके की तस्वीर सामने आई है, उसे साफ तौर पर लग रहा है कि अच्छे माहौल में बातचीत हुई है। नीतीश कुमार और भाजपा के बीच कोई अनबन नहीं है। गठबंधन मजबूती के साथ बिहार में चलता रहेगा। जेपी नड्डा राज्य के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पटना पहुंचे, इस दौरान वह विभिन्न स्थानों पर पांच स्वास्थ्य सुविधाओं का उद्घाटन करेंगे और पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे।


पटना हवाईअड्डे पर दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जयसवाल, ऋतुराज सिन्हा, मंगल पांडे और कई अन्य सहित भाजपा नेताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री, अपने दो दिवसीय बिहार दौरे के दौरान, पांच स्वास्थ्य देखभाल परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं। इनमें से एक महत्वपूर्ण विकास भागलपुर जिले के बरारी इलाके में एक मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन है। 200 करोड़ रुपये में निर्मित, इस अस्पताल से मायागंज में भागलपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पर दबाव कम होने और पूर्वी बिहार और झारखंड और पश्चिम बंगाल के आसपास के जिलों के लोगों को महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने की उम्मीद है।

 

इसे भी पढ़ें: पहले केसी त्यागी का इस्तीफा, फिर 8 महीने बाद अचानक नीतीश-तेजस्वी की बंद कमरे में मुलाकात, बिहार में चल क्या रहा है


अस्पताल न्यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, प्लास्टिक सर्जरी और तीन अन्य विभागों जैसे प्रमुख विभागों में ओपीडी सेवाएं प्रदान करेगा। इसके अलावा, नड्डा पटना में इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में एक नेत्र अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। उनके कार्यक्रम में गया में 200 करोड़ रुपये में बने एक और मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल का शुभारंभ भी शामिल है। स्थानीय अधिकारियों द्वारा सभी स्थानों पर सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए हैं।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी