Bihar Government ने सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा को जेड प्लस सुरक्षा दी, तेजस्वी से वापस ली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 01, 2024

बिहार सरकार ने बुधवार को उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की साथ ही पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से सुरक्षा वापस ले ली। एक आधिकारिक सूचना में यह जानकारी दी गयी।

गृह विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, राज्य सरकार ने दोनों नवनियुक्त उपमुख्यमंत्री के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सांसद राजीव प्रताप रूडी को भी जेड सुरक्षा प्रदान की।

अधिसूचना के मुताबिक, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को दी गयी जेड प्लस सुरक्षा वापस ले ली गयी। अधिसूचना में कहा गया, ‘‘यादव को अब वह सुरक्षा कवर प्रदान किया जाएगा जो बिहार के मंत्रियों को दिया जाता है।’’

अधिसूचना के मुताबिक, विभाग द्वारा राज्य में विभिन्न वीआईपी सुरक्षा प्राप्त लोगों के खतरे के स्तर की समीक्षा के बाद यह निर्णय लिया गया। सूत्रों के अनुसार, जेड प्लस सुरक्षा सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली सुरक्षा का उच्चतम स्तर है। जेड प्लस सुरक्षा में प्रशिक्षित कर्मियों की एक समर्पित टीम शामिल होती है, जो आधुनिक तकनीक के उन्नत हथियारों से लैस होती है।

प्रमुख खबरें

अमेरिका, ब्रिटेन को साथ लेकर भारत को घेर रहे थे ट्रूडो, तभी मोदी की रूस यात्रा को लेकर आ गया बड़ा अपडेट

गिग कर्मियों, ऑनलाइन मंच से जुड़े कामगारों के लिए सामाजिक सुरक्षा की नीति विचाराधीनः Mandaviya

Sitharaman ने मैक्सिकों की कंपनियों को स्टार्टअप,शैक्षणिक संस्थानों के साथ सहयोग के लिए किया आमंत्रित

Bahraich Violence: सभी 6 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, कोर्ट में हुई थी पेशी