Bihar: गिरिराज सिंह की भविष्यवाणी, लालू के चक्रव्यूह में फंस चुके हैं नीतीश कुमार, जल्‍द बन जाएंगे पूर्व CM

By अंकित सिंह | Dec 28, 2023

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने गुरुवार को दावा किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जल्द ही पद छोड़ना होगा, उनके सहयोगी राजद प्रमुख ने उन्हें सीएमओ से हटाने के लिए एक 'चक्रव्यू' (साजिश) रची है। अपने बयान में राजद नेता ने कहा कि नीतीश कुमार जी बस कुछ दिनों के लिए बिहार के मुख्यमंत्री रहेंगे। इसके लिए लालू यादव ने एक 'चक्रव्यू' रचा है। इस चक्रव्यू का पहला कदम अवध बिहारी को बिहार विधानसभा का स्पीकर बनाना था। बहुत जल्द नीतीश कुमार पूर्व (सीएम) बन जायेंगे। यह तय हो गया है कि नीतीश कुमार अब सीएम नहीं रहेंगे। अगले कुछ दिनों में बिहार को राजद से नया सीएम मिलने वाला है। 

 

इसे भी पढ़ें: हटाए जाएंगे ललन सिंह? जदयू अध्यक्ष पद फिर से खुद संभाल सकते हैं नीतीश


बिहार की राजनीति में एक और बदलाव के बारे में सिंह का बयान महत्वपूर्ण है क्योंकि लोकसभा चुनाव करीब आ रहे हैं और एनडीए और महागठबंधन बिहार में 'बदले' राजनीतिक समीकरण में अधिकतम सीटें जीतने के लिए रणनीति बना रहे हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार के साथ एनडीए ने बिहार की 40 में से 38 सीटें जीतकर राज्य में परचम लहराया था। लेकिन, अब नीतीश कुमार ने पाला बदल लिया है। कुमार के साथ आने से राज्य में महागठबंधन मजबूत दिख रहा है। हालांकि, बीजेपी बिहार में पीएम मोदी की लोकप्रियता का हवाला देते हुए 2024 में भारी जीत दोहराने को लेकर आश्वस्त है।

 

इसे भी पढ़ें: INDIA बैठक में हिंदी VS अंग्रेजी, सद्गुरु ने नीतीश कुमार को दी नसीहत, इस तरह के तुच्छ बयानों से बचें


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को दिल्ली में शुरू होने वाले, जनता दल (यू) के दो दिवसीय सम्मेलन से पहले अपनी पार्टी में बड़े संगठनात्मक बदलाव की अटकलों के बारे में पूछे गए सवालों को टाल दिया। पूर्व केन्द्रीय मंत्री दिवंगत अरूण जेटली के जन्मदिवस पर आयोजित एक राजकीय समारोह में शामिल होने के बाद दिल्ली के लिए अपनी उड़ान भरने से पहले पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत के दौरान, उनके जद (यू) का अध्यक्ष बनने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर नीतीश ने कहा, ‘‘कोई चिंता मत करिए, सब सामान्य है। साल में एक बार बैठक की परंपरा है, तो सामान्य है, ऐसा कुछ खास नहीं है।’

प्रमुख खबरें

North Korea ने दो बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया, सेना ने दी जानकारी

West Bengal में भीड़ द्वारा हमला किए जाने के एक सप्ताह बाद व्यक्ति ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

पीयूसी प्रमाणपत्र शुल्क पर आश्वासन के बाद दिल्ली के पेट्रोल पंपों के मालिकों ने हड़ताल टाली

Noida फर्जी कॉल सेंटर मामले में छह और गिरफ्तार, अब तक कुल 79 लोग गिरफ्तार