All About Bigg Boss 18 | सलमान खान का शो कब और कहां देखें? प्रीमियर की तारीख, समय और वो सब कुछ जो आपको जानना चाहिए

By रेनू तिवारी | Sep 23, 2024

बिग बॉस ओटीटी 3 के धमाकेदार समापन के बाद अब रियलिटी टीवी शो बिग बॉस 18 दस्तक देने वाला है। सलमान खान बिग बॉस की मेजबानी करने के लिए वापस आ गए हैं। पिछले हफ़्ते रिलीज़ हुए बिग बॉस 18 के पहले प्रोमो में, केवल अभिनेता की आवाज़ सुनी जा सकती थी लेकिन अब सब कुछ सामने आ गया है। बिग बॉस के प्रशंसकों का इंतज़ार लगभग खत्म हो गया है! पिछले कुछ सालों में बिग बॉस सिर्फ़ एक रियलिटी टीवी शो से बढ़कर एक राष्ट्रव्यापी सनसनी बन गया है। चाहे घरवालों के बीच तीखी झड़प हो या वीकेंड का वार पर सलमान खान की क्लास, बिग बॉस कभी भी दर्शकों को अपनी सीट से बांधे रखने में कभी असफल नहीं होता। और अब महीनों की अटकलों और प्रत्याशा के बाद दर्शक रविवार 6 अक्टूबर, 2024 को अपने कैलेंडर पर निशान लगा सकते हैं क्योंकि बिग बॉस 18 का प्रीमियर होने वाला है।

 

इसे भी पढ़ें: Salman Khan की जिम में आने लगी थी Aishwarya Rai, एक्ट्रेस Somy Ali ने कहा, मुझे पता चल गया था की मेरे पैकअप का समय हो गया...


बिग बॉस ओटीटी 3 को मिस करने के बाद बिग बॉस 18 के नए सीजन की मेजबानी करने के लिए वापस आएंगे। उनके नो एंट्री के सह-कलाकार अनिल कपूर ने उस किस्त के मेजबान के रूप में कदम रखा, जिसे अभिनेता सना मकबूल ने जीता था। सलमान ने पिछले साल बिग बॉस 17 की मेजबानी की थी, जिसमें स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी विजेता बनकर उभरे थे। सलमान 2010 में बिग बॉस 4 के बाद से लोकप्रिय रियलिटी शो, अमेरिकी शो बिग ब्रदर के रूपांतरण की मेजबानी कर रहे हैं। उन्होंने JioCinema पर बिग बॉस ओटीटी 2 की भी मेजबानी की, जबकि उद्घाटन सत्र की मेजबानी फिल्म निर्माता करण जौहर ने की थी।

 

इसे भी पढ़ें: Parvin Dabas Accident: 'खोसला का घोसला' फेम एक्टर प्रवीन डबास की कार का एक्सीडेंट, ICU में भर्ती, पत्नी Preeti Jhangiani ने दिया हेल्थ अपडेट


होस्ट के तौर पर सलमान खान की वापसी

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान एक बार फिर अपने अनोखे करिश्मे और अपने स्वैग के साथ इस सीज़न को होस्ट करेंगे। प्रोमो की शुरुआत सलमान से होती है, जो गहरे नीले रंग की शर्ट और काले रंग का सूट पहने हुए हैं और टिक टिक करती घड़ी के ऊपर खड़े हैं। फिर वह कहते हैं कि बिग बॉस लोगो की आंख अब तक केवल वर्तमान को देख रही है और उसका चित्रण कर रही है, लेकिन अब यह हमें भूतकाल और भविष्य की ओर भी ले जाएगी। इसके बाद सलमान टाइम मशीन जैसी यात्रा करते हैं, जिसमें उनके बगल से घंटे के चश्मे, मुखौटे और कैमरे जैसे रूपांकन गुजरते हैं। वह कैमरे में देखकर और इस सीज़न की थीम दोहराते हुए प्रोमो का अंत करते हैं: "समय का तांडव।"


बिग बॉस 18 कब और कहां देखें?

भारत के सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले रियलिटी शो का 18वां सीज़न रविवार, 6 अक्टूबर, 2024 को रात 9 बजे आपकी स्क्रीन पर आने के लिए तैयार है। 22 सितंबर को जारी किए गए पहले प्रोमो में सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले शो की तारीख और समय की घोषणा की गई। चाहे आप इसे अपने टेलीविज़न पर देखने की योजना बना रहे हों या इसे ऑनलाइन स्ट्रीम करना चाहते हों, यह शो कलर्स टीवी पर प्रसारित होगा और JioCinema पर स्ट्रीमिंग के लिए भी उपलब्ध होगा, जिससे यह देश भर के दर्शकों के लिए आसानी से उपलब्ध हो जाएगा।



बिग बॉस 18 के प्रतियोगी

इंटरनेट पर कई अटकलें लगाई जा रही हैं कि हम बिग बॉस 18 के घर के अंदर किसे देख सकते हैं। अब तक, पुष्टि किए गए प्रतियोगियों में करण वीर मेहरा, शहजादा धामी, नायरा बनर्जी, चाहत पांडे और अविनाश मिश्रा जैसे टेलीविजन कलाकार शामिल हैं। अन्य संभावित प्रतियोगियों में निया शर्मा, दलजीत कौर, शोएब इब्राहिम, दिग्विजय सिंह राठी, समीरा रेड्डी, मैक्सटर्न, पूरव झा, पूजा शर्मा, ठगेश, डॉली चायवाला, शीजान खान, दीपिका आर्य, नुसरत जहान, एलिस कौशिक, हर्ष बेनीवाल, करण पटेल, ईशा कोप्पिकर और सुरभि ज्योति शामिल हैं। अन्य प्रतियोगियों की भागीदारी के बारे में अधिक जानकारी अभी भी प्रतीक्षित है।


प्रमुख खबरें

बेसमेंट में डूबने से हुई थी 3 छात्रों की मौत, कोचिंग सेंटर के सीईओ और को-ऑर्डिनेटर को मिली अंतरिम जमानत

महाराष्ट्र : घर में महिला और उसकी नाबालिग बेटी के शव मिले

Dating After a Long-Term Relationship । मुश्किल ब्रेकअप के बाद फिर से डेटिंग की दुनिया में वापसी कैसे करें?

तुच्छ विषयों’ पर रिपोर्ट मांगने के लिए राज्यपाल के पत्र लिखने पर गौर कर रही सरकार : Siddaramaiah