Ayodhya में हुई UP Cabinet की बड़ी बैठक, CM Yogi बोले- 14 महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगी मुहर

By अंकित सिंह | Nov 09, 2023

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आज (9 नवंबर) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में कैबिनेट बैठक संपन्न हुई। यह बैठक दिवाली त्योहार की तैयारियों और राम मंदिर के निर्माणाधीन स्थल पर काम की प्रगति की निगरानी के लिए आयोजित की गई थी। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आज कैबिनेट बैठक में 14 महत्वपूर्ण प्रस्ताव लाए गए। पहला प्रस्ताव उत्तर प्रदेश में अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण की स्थापना का था। हमने राज्य स्तर पर इस प्राधिकरण को बनाने का निर्णय लिया है और यह' यूपी के विकास के लिए बेहद अहम बैठक थी। 

 

इसे भी पढ़ें: Ayodhya Deepotsav के लिए राम नगरी हुई तैयार, ऐसे होगा प्रभु का भव्य स्वागत


मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में आज एक नया अध्याय जुड़ गया है। यूपी सरकार की पूरी कैबिनेट अयोध्या धाम आई है। यूपी के विकास को लेकर आज एक अहम बैठक हुई। हम जानते हैं कि केंद्र और राज्य सरकार की 30,500 करोड़ रुपये से अधिक की 178 योजनाएं पहले से ही अयोध्या में चल रही हैं। कोरिया की मदद से अयोध्या में एक पार्क भी विकसित किया जाएगा। मुख्यमंत्री रात करीब 11 बजे रामकथा पार्क पहुंचे। वह पहले अपने कैबिनेट सहयोगियों, ब्रजेश पाठक और अन्य लोगों के साथ हनुमानगढ़ी में दर्शन के लिए गए और पूजा-अर्चना की। उन्होंने आज श्री राम जन्मभूमि परिसर और श्री राम लला विराजमान मंदिर में भी पूजा की।

 

इसे भी पढ़ें: नोएडा पुलिस ने एल्विश को नोटिस भेजा, उत्तर प्रदेश के मंत्री ने कहा- कोई हस्ती कानून से ऊपर नहीं


कैबिनेट की बैठक अंतरराष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय में हुई। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अनुसार, योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के इतिहास में राज्य की राजधानी के बाहर कैबिनेट बैठकें आयोजित करने वाले पहले मुख्यमंत्री हैं। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "इसी तरह की बैठकें पहले 2019 में प्रयागराज में कुंभ मेले के दौरान आयोजित की गई थीं, जहां कैबिनेट सदस्यों ने संगम पर पवित्र स्नान में भाग लिया था। साथ ही काशी में कैबिनेट बैठक आयोजित की गई. इसी परंपरा को जारी रखते हुए अब योगी कैबिनेट की बैठक भगवान श्री राम लला की जन्मस्थली अयोध्या में होगी।"

प्रमुख खबरें

Imran Khan की पार्टी ने लिया सरकार के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखने का फैसला

बढ़ता हुआ यूरिक एसिड का लेवल होगा कम, बस इन 5 घरेलू ड्रिंक का सेवन करें

Ukraine ने रूसी लड़ाकू विमान को मार गिराया, रूस का पूर्वी हिस्से के एक गांव पर कब्जे का दावा

कार कंपनियों की निगाहें त्योहारी सत्र पर, धारणा सुधरने से बिक्री में वृद्धि की उम्मीद