Jet Airways के संस्थापक Naresh Goyal को बड़ा झटका, 14 सितंबर तक ईडी की हिरासत में भेजे गए

By अंकित सिंह | Sep 11, 2023

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को पीएमएलए कोर्ट ने 14 सितंबर तक ईडी की आगे की हिरासत में भेज दिया। आज उनकी ईडी हिरासत खत्म होने के बाद उन्हें मुंबई में विशेष पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया था। ईडी ने नरेश गोयल द्वारा जांच में सहयोग न करने का हवाला देते हुए 4 दिन की मोहलत मांगी थी। मनी लॉन्ड्रिंग मामले की शुरुआत केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा केनरा बैंक में 538 करोड़ रुपये के कथित धोखाधड़ी मामले में जेट एयरवेज, गोयल, उनकी पत्नी अनीता और कंपनी के कुछ पूर्व अधिकारियों के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर से हुई थी। 


ईडी द्वारा जुलाई में नरेश गोयल और मामले में कथित रूप से शामिल अन्य लोगों से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की गई थी। सुनवाई के दौरान नरेश गोयल के वकील अबाद पोंडा ने अदालत से उन्हें बोलने की अनुमति देने का अनुरोध किया। हाथ जोड़कर, नरेश गोयल ने अपनी शारीरिक बीमारियों के बारे में बताते हुए कहा कि वह जोड़ों के गंभीर दर्द से पीड़ित हैं, जिसके कारण हिरासत के दौरान उन्हें नींद नहीं आ रही थी। उन्होंने त्वचा संबंधी समस्याओं, बाईपास के साथ हृदय संबंधी सर्जरी के इतिहास और पीठ की समस्याओं का भी उल्लेख किया, जिसके कारण उनके लिए सोना मुश्किल हो गया था। नरेश गोयल ने अदालत से अनुरोध किया कि उनकी पीठ की खराब स्थिति के कारण उन्हें बिस्तर तक पहुंच की अनुमति दी जाए।

 

इसे भी पढ़ें: बैंक ऋण निधि का इस्तेमाल नरेश गोयल के निजी खर्चे के लिए किया गया: ईडी


नरेश गोयल ने अदालत से यह भी अपील की कि उन्हें अपनी पत्नी से फोन पर बात करने की इजाजत दी जाए, क्योंकि कैंसर के चल रहे इलाज के कारण वह उनसे मिलने नहीं आ पा रही हैं। नरेश गोयल अपनी शारीरिक स्थिति पर चर्चा करते हुए अदालत में रो पड़े। उन्होंने अदालत से ईमानदारी से अनुरोध किया कि उन्हें संभवतः चिकित्सा उपचार और देखभाल के लिए ब्रीच कैंडी जैसे निजी अस्पताल में प्रवेश की अनुमति देने पर विचार किया जाए।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग