Loksabha Election से पहले UP में Akhilesh Yadav को बड़ा झटका, BJP में दारा सिंह चौहान की वापसी, मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

By अंकित सिंह | Jul 17, 2023

समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक पद से इस्तीफा देने के दो दिन बाद दारा सिंह चौहान सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। वह दोपहर करीब 12 बजे उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, उप मुख्यमंत्री ब्रिजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। सपा विधायक पद से इस्तीफा देने से एक दिन पहले चौहान ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात भी की थी। 2022 में सपा में शामिल होने से पहले, वह भाजपा का हिस्सा थे और 2017 से 2022 तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री भी थे।

 

इसे भी पढ़ें: यादव वोटर अब सपा के साथ नहीं रहे, ऊपर से मुस्लिम भी अखिलेश का साथ छोड़ते जा रहे हैं


भाजपा में हुए शामिल

उप मुख्यमंत्री ब्रिजेश पाठक ने कहा कि दारा सिंह चौहान बड़े ओबीसी नेता हैं। वह कहीं नहीं गए (चौहान 2017 से 2022 के बीच यूपी के कैबिनेट मंत्री थे)। वह पार्टी के सदस्य हैं और हम उनका सम्मान करते हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि मैं भाजपा में शामिल होने के उनके फैसले का स्वागत करता हूं और उन्हें धन्यवाद देता हूं। उनके साथ कई कार्यकर्ता, पार्टी पदाधिकारी और प्रतिनिधि आज पार्टी में शामिल होंगे। बता दें कि दारा सिंह चौहान ने वर्ष 2022 में बीजेपी का दामन छोड़कर समाजवादी पार्टी का दामन थामा था। मऊ के घोषी से विधायक दारा सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को इस्तीफा सौंपा था। 

 

इसे भी पढ़ें: Akhilesh Yadav का तंज, टमाटर का लाल रंग देखते ही भाजपा को समाजवादियों की याद आती है, भगवा पार्टी का पलटवार


भाजपा का यह है प्लान

दारा सिंह चौहान एक पिछड़े वर्ग के नेता है। लोकसभा चुनाव से चंद पहले उनकी वापसी से भाजपा को अधिक मजबूती मिलेगी। वहीं उनका समाजवादी पार्टी को छोड़ना पार्टी के लिए बड़ा झटका है। दावा किया जा रहा है कि दारा सिंह को योगी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। हालांकि, एक पक्ष यह भी कह रहा है कि दारा सिंह को भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव को मऊ से उम्मीदवार बना सकती है। दारा सिंह चौहान ने शनिवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की थी।

प्रमुख खबरें

Jagannath Rath Yatra 2024: रथ यात्रा के दौरान 2 दिन की सरकारी छुट्टी का एलान, CM ने की घोषणा

Long Hair: बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए घर पर बनाएं ये खास तेल, हफ्ते भर में दिखने लगेगा असर

अरे मौसी 13 राज्यों में 0 सीटें आई हैं, शोले के अंदाज में कांग्रेस पर पीएम मोदी का प्रहार

Chapter 2 पॉडकास्ट लेकर आ रही है Rhea Chakraborty, पूर्व विश्व सुंदरी Sushmita Sen होगी पहली गेस्ट