Delhi Flood के बीच बड़ा हादसा, उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मुकुंदपुर में तीन बच्चों की पानी में डूबने से मौत

By अंकित सिंह | Jul 14, 2023

एक ओर जहां दिल्ली में यमुना के जलस्तर में आज सुबह से ही गिरावट देखी जा रही है। तो वहीं कई इलाकों में जलजमाव के कारण स्थिति और भी बिगड़ दी जा रही है। इन सबके बीच दिल्ली में जलजमाव के कारण ही दुखद खबर आई है। जानकारी के मुताबिक दोपहर 3:00 बजे मुकुंदपुर चौक के पास बड़ा हादसा हो गया। बाढ़ के पानी में नहाने गए तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक तीनों ही बच्चों की उम्र 14 से 15 साल के बीच थी। दावा किया जा रहा है कि बच्चों को बचाने के लिए कॉन्स्टेबल पानी में कूदा था हालांकि वह इसमें कामयाब नहीं हो सका। 

 

इसे भी पढ़ें: Delhi Flood: गंभीर ने फिर साधा Kejriwal पर निशाना, CM आज बेनकाब हो गए हैं, 9 साल में उन्होंने कुछ नहीं किया


उठाए गए ये कदम

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नदी के पास के स्कूलों को बंद करने और जल उपचार संयंत्रों को बंद करने की घोषणा की, क्योंकि लोग सुरक्षित स्थानों तक पहुंचने के लिए निचले इलाकों में घुटनों तक पानी से गुजर रहे थे। राष्ट्रीय राजधानी में वाहनों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगाए गए। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी में बताया कि राजधानी के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति के कारण इस रविवार को आयोजित होने वाली विशेष लोक अदालत को 30 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। आईपी ​​यूनिवर्सिटी ने दिल्ली में बाढ़ जैसी स्थिति का हवाला देते हुए 14, 15 और 16 जुलाई को होने वाली अपनी सभी अंतिम परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

 

इसे भी पढ़ें: Delhi में हालात और हुए खराब, सेना-NDRF से मदद की गुहार, LG बोले- किसी पर आरोप लगाने का वक्त नहीं


जल स्तर में मामूली कमी

यमुना नदी में तीन दिन पहले 45 साल का रिकॉर्ड टूटने के बाद जल स्तर शुक्रवार को अपराह्न तीन बजे कम होकर 208.25 मीटर पर आ गया। दिल्ली के कई अहम इलाके अब भी जलमग्न हैं। बृहस्पतिवार को यमुना का जल स्तर तीन घंटे तक स्थिर रहा लेकिन शाम सात बजे से यह फिर बढ़कर 208.66 मीटर पर पहुंच गया जो खतरे के निशान 205.33 मीटर से तीन मीटर अधिक है। केंद्रीय जल आयोग (सीडब्ल्यूसी) के आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार सुबह जल स्तर 208.57 मीटर पर था। सुबह पांच बजे इसमें मामूली कमी देखी गयी और यह 208.48 मीटर दर्ज किया गया। 

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव