ट्रंप से डिबेट में 'पिटे' बाइडेन तो परिवार ने सलाहकारों को ठहराया दोषी, उठने लगी हटाए जाने की मांग

By अभिनय आकाश | Jul 01, 2024

अमेरिकी राष्ट्रपति पद की बहस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के कमजोर और फीके प्रदर्शन के कुछ दिनों बाद उनके परिवार के सदस्यों ने कथित तौर पर उनके शीर्ष अभियान सलाहकारों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाइडेन के परिवार ने बहस में राष्ट्रपति के फ्लॉप होने के लिए उनके सलाहकारों को जिम्मेदार ठहराया है और बाइडेन से अपने राजनीतिक आलाकमान के लोगों को बर्खास्त करने या पदावनत करने का आग्रह किया है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प के साथ बाइडेन की बहस की पूरी रुपरेख उनके सबसे वरिष्ठ सलाहकारों द्वारा तैयार की गई थी। लेकिन डिबेट में पिछड़ने के बाद आलोचक अब इसको लेकर सवाल उठाने लगे हैं। 

इसे भी पढ़ें: मुझे पता है कि मैं युवा नहीं हूं लेकिन...ट्रम्प के खिलाफ डिबेट में खराब प्रदर्शन पर बोले बाइडेन

78 वर्षीय ट्रम्प ने 27 जून को 90 मिनट की बहस के दौरान घिसे-पिटे, स्पष्ट झूठ की एक श्रृंखला दोहराई, जिसमें यह दावा भी शामिल था कि उन्होंने वास्तव में 2020 का चुनाव जीता था। बाइडेन के परिवार ने बहस अभ्यास के बारे में शिकायत की और आरोप लगाया कि राष्ट्रपति अटैक करने और झूठ को काउंटर के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं दिख रहे थे।  उन्होंने यह भी कहा कि बाइडेन दूसरे कार्यकाल के लिए एक नए विजन को रेखांकित करने के बजाय अपने रिकॉर्ड का बचाव करने में बहुत अधिक व्यस्त नजर आए। कथित तौर पर उनके परिवार ने आरोप लगाया कि अमेरिकी राष्ट्रपति पर अत्यधिक काम किया गया और उन्हें ठीक से आराम नहीं दिया गया।

इसे भी पढ़ें: मिशेल ओबामा लेंगी बाइडेन की जगह! अमेर‍िकी राष्‍ट्रपत‍ि चुनाव में क्या होगा बड़ा उलटफेर

रॉयटर्स से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मेरा एकमात्र अनुरोध यह सुनिश्चित था कि बहस से पहले उन्हें आराम मिले, लेकिन वह थक गए थे। वह अस्वस्थ थे," एक व्यक्ति ने कहा कि उन्होंने कुछ दिनों पहले बिडेन के शीर्ष सहयोगियों से अपील की थी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। रॉयटर्स ने फ्लोरिडा स्थित वकील और मेजर बिडेन जॉन मॉर्गन के हवाले से कहा, "मेरा मानना ​​है कि उन्हें जरूरत से ज्यादा प्रशिक्षित किया गया था, जरूरत से ज्यादा अभ्यास कराया गया था। और मेरा मानना ​​है कि (वरिष्ठ सहयोगी) अनीता डन ने उन्हें ट्रंप के लिए अनुकूल जगह पर रखा था, न कि उनके लिए।" धन संचय, जैसा कि कहा जा रहा है।

प्रमुख खबरें

मध्य एशियाई देशों को साधने में लगा चीन, ताजिकिस्तान, कजाकिस्तान की यात्रा के पीछे क्या है जिनपिंग की प्लानिंग

Gujarat के मुख्यमंत्री ने फ्रांस के राजदूत से ओलंपिक मेजबानी के बारे में चर्चा की

Bahraich में पानी से भरे गड्ढे में डूबने से दो चचेरे भाइयों की मौत

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने अयोध्या में उतारी पगड़ी, सरयू में डुबकी लगाकर तोड़ा प्रण!