Rajasthan में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में भीम सेना का नेता गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 24, 2023

राजस्थान पुलिस ने बृहस्पतिवार को भीम सेना के नेता नवाब सतपाल तंवर को कांग्रेस के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने और भड़काऊ भाषण देने के आरोप में सोहना रोड स्थित उनके कार्यालय के बाहर से गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों ने यह जानकारी दी। तंवर पर राजस्थान के बालोतरा जिले में एक कार्यक्रम के दौरान अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में बुधवार को बाड़मेर के सिवाना थाने में मामला दर्ज किया गया था। कार्यक्रम का एक कथित वीडियो पिछले सप्ताह सामने आया था।

वीडियो में कथित तौर पर तंवर को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि अगर एक भी दलित को चोट लगी तो वह राजस्थान में खून की नदियां बहा देंगे। कथित वीडियो में तंवर ने कहा, ‘‘हम पूरे देश को हिलाना जानते हैं। कांग्रेस सरकार को किसी भ्रम में नहीं रहना चाहिए... इटली के लोग यहां शासन क्यों करेंगे? वीडियो सामने आने के बाद तंवर को पकड़ने के लिए एएसआई गंगा राम के नेतृत्व में सिवाना थाने की टीम ने दोपहर में गुरुग्राम में छापेमारी की।

तंवर की पत्नी निशा तंवर ने कहा, आज शाम लगभग 4.30 बजे, मैं और मेरे पति एक कार्यालय सहयोगी के साथ ओमैक्स मॉल के सामने एक टैक्सी का इंतजार कर रहे थे। तभी, राजस्थान पुलिस के कुछ कर्मी एक वाहन में आए और मेरे पति को अपने साथ ले गए। राजस्थान पुलिस ने सेक्टर 37 थाने से संपर्क कर तंवर का पिछला आपराधिक रिकार्ड मांगा है।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी