Bharti Airtel तीन जुलाई से मोबाइल सेवाओं की दरों में 10-21 प्रतिशत की बढ़ोतरी करेगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 28, 2024

 भारती एयरटेल ने शुक्रवार को मोबाइल सेवाओं की दरों में 10-21 प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की। इससे एक दिन पहले उसकी प्रतिद्वंद्वी रिलायंस जियो ने दरों में वृद्धि की घोषणा की थी।

एयरटेल ने एक बयान में कहा कि मोबाइल सेवाओं की दरों में संशोधन तीन जुलाई से प्रभावी होगा। सुनील मित्तल के नेतृत्व वाली दूरसंचार कंपनी ने मोबाइल सेवाओं की दरों में संशोधन की घोषणा करते हुए कहा, हमने यह सुनिश्चित किया है कि बजट की चुनौती वाले उपभोक्ताओं पर किसी भी तरह का बोझ न पड़े, इसके लिए शुरुआती स्तर के प्लान में बहुत मामूली कीमत वृद्धि (70 पैसे प्रति दिन से कम) की गई है।

भारती एयरटेल ने कहा कि भारत में दूरसंचार कंपनियों के लिए वित्तीय रूप से स्वस्थ व्यवसाय मॉडल बनाने के लिए मोबाइल औसत राजस्व प्रति उपयोगकर्ता (एआरपीयू) 300 रुपये से ऊपर होना चाहिए।

दूरसंचार कंपनी ने कहा, हमारा मानना ​​है कि एआरपीयू का यह स्तर नेटवर्क प्रौद्योगिकी और स्पेक्ट्रम के लिए जरूरी निवेश को सक्षम करेगा और पूंजी पर सामान्य प्रतिफल देगा।

एयरटेल ने असीमित वॉयस प्लान की दरों में लगभग 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। अब ये दरें 179 रुपये से 199 रुपये, 455 रुपये से 509 रुपये और 1,799 रुपये से 1,999 रुपये कर दी गई हैं।

दैनिक डेटा प्लान श्रेणी में, 479 रुपये के प्लान को बढ़ाकर 579 रुपये (20.8 प्रतिशत वृद्धि) कर दिया गया है। दूरसंचार परिचालकों ने 10वीं स्पेक्ट्रम नीलामी के तुरंत बाद दरो में यह वृद्धि की है।

प्रमुख खबरें

मराठा आरक्षण रिपोर्ट के खिलाफ याचिकाओं में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग आवश्यक पक्ष: उच्च न्यायालय

‘उच्छृंखल छात्र नेता’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी: Uma Bharti

भाजपा उम्मीदवार आशीष जनता के सेवक नहीं, उन्होंने 135 करोड़ रुपये के ठेके लिये: Chief Minister Sukhu

UN के एक समूह ने Imran Khan को रिहा करने की मांग की, पाक सरकार ने इसे ‘आतंरिक मुद्दा’ बताया