'भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस की राजनीति में महत्वपूर्ण मोड़', पवन खेड़ा बोले- भाजपा नेताओं में घबराहट है

By अंकित सिंह | Sep 16, 2023

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आज हैदराबाद में पुनर्गठित कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की पहली बैठक हो रही है। इसके साथ ही पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चर्चा करेगी और रणनीति तैयार करेगी। सीडब्ल्यूसी बैठक से पहले कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि आपमें से कई लोगों को कांग्रेस पार्टी से शिकायत थी कि हम देश की सड़कों पर नहीं हैं। मुझे उम्मीद है कि शिकायत अब खत्म हो गई है। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा 4,000 किलोमीटर की यात्रा की। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह हमारी राजनीति करने के तरीके में एक महत्वपूर्ण मोड़ था। भारत जोड़ो यात्रा ने पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को वास्तविक मुद्दों पर खड़ा कर दिया है, जिनका देश सामना कर रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: BJP-JDS गठबंधन की चर्चाओं पर डीके शिवकुमार का तंज, समझौते की राजनीति कर रही है भाजपा


कई टीवी समाचार एंकरों के बहिष्कार की इंडिया गठबंधन की घोषणा पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि हमने किसी पर प्रतिबंध, बहिष्कार या ब्लैकलिस्ट नहीं किया है। यह एक असहयोग आंदोलन है, हम समाज में नफरत फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति का सहयोग नहीं करेंगे...वे हमारे दुश्मन नहीं हैं। कुछ भी स्थायी नहीं है, अगर कल उन्हें एहसास होगा कि वे जो कर रहे थे वह भारत के लिए अच्छा नहीं है, तो हम फिर से उनके शो में जाना शुरू कर देंगे। एक सर्वेक्षण में विश्व नेताओं के बीच वैश्विक रेटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी के अग्रणी होने पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा कि जब कोई पार्टी इन हथकंडों का इस्तेमाल करती है, तो हमें समझना चाहिए कि आगे क्या होने वाला है। 

 

इसे भी पढ़ें: अपने 73वें जन्मदिन पर PM Vishwakarma Yojana की शुरूआत करेंगे Narendra Modi, जानें किसे होगा फायदा


खेड़ा ने सवाल करते हुए कहा कि वह (पीएम मोदी) एक वैश्विक नेता बन गए और यूके छोड़ दिया पीएम ऋषि सुनक पीछे? आपको ऋषि सुनक के साथ चुनाव नहीं लड़ना है। आप अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और यूके के पीएम ऋषि सुनक के साथ प्रतिस्पर्धा क्यों कर रहे हैं? यह उनमें घबराहट को दर्शाता है। आपको बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट के एक सर्वेक्षण के अनुसार, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 76 प्रतिशत के साथ वैश्विक नेताओं की अनुमोदन रेटिंग सूची में शीर्ष पर अपना स्थान बरकरार रखा है। अमेरिका स्थित कंसल्टेंसी फर्म के 'ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर' ने दावा किया कि 76 फीसदी लोग पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को स्वीकार करते हैं, जबकि 18 फीसदी ने इसे नापसंद किया और छह फीसदी ने कोई राय नहीं दी।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार